ACE ग्रुप के चीफ अजय चौधरी आईटी की राडार पर, अखिलेश यादव के करीबी में से एक हैं

ACE Group chief Ajay Choudhary on IT radar, one of Akhilesh Yadav's close

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा। आयकर विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बड़े बिल्डर में शुमार अजय चौधरी के ठिकानों पर रेड मारी है। इनकम टैक्स अधिकारी सुबह से ही ACE ग्रुप के नोयडा, दिल्ली और आगरा में स्थित दफ्तरों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी कर रहे हैं। अजय चौधरी का नाम नोएडा के बड़े बिल्डरों में गिना जाता है, इसके साथ ही वह समाजवादी पार्टी के करीबी भी बताए जाते हैं।

इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक, ACE ग्रुप के चीफ अजय चौधरी बहुत दिनों से इनकम टैक्स के राडार पर थे। वहीं कुछ दिनों पहले इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान कुछ महत्वपूर्ण इनपुट्स मिले थे, उसी के आधार पर ये छापेमारी चल रही है।

पीयूष और पुष्पराज जैन पर आयकर छापा चर्चा में

इससे पहले आयकर विभाग के कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन और फिर पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। पुष्पराज जैन जहां समाजवादी पार्टी के एमएलसी है। समाजवादी इत्र इन्होंने ही बनाई थी, वहीं पीयूष जैन का भी नाम बीजेपी द्वारा सपा से जोड़ा गया, हालांकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने साफ किया पीयूष जैन का उनकी पार्टी से कोई संबंध नहीं है।

आपको बता दें कि बीते 6 दिनों से जारी रेड में पीयूष जैन के घर से करीब 197 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं, वहीं 23 किलो सोना मिला है। पीयूष जैन पर कर चोरी का आरोप है और अब उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

वहीं कन्नौज में आयकर विभाग की टीम को पुष्पराज जैन पर करीब 150 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का शक है। यही वजह है कि 31 दिसंबर 2021 को आयकर विभाग के अधिकारियों ने मुंबई, गुजरात, कानपुर, लखनऊ और कन्नौज समेत देश के दूसरे ठिकानों पर छापा मारा था। फिलहाल, पुष्पराज जैन के यहां बरामदगी को लेकर कोई सूचना सामने नहीं आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button