कांग्रेस की 26 दिसंबर को लखनऊ में तय लड़कियों की मैराथन, को योगी सरकार ने नहीं दी इजाज़त

The Yogi government did not allow the marathon of girls in Lucknow on 26 December

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। कांग्रेस के लड़की हूं, लड़ सकती हूं मैराथन दौड़ कार्यक्रम को प्रशासन की अनुमति नहीं मिली। यह रैली रविवार को 1090 चौराहा लखनऊ से शुरू होनी थी, अब इजाजत न मिलने के कारण कांग्रेस इस मैराथन को 28 दिसंबर को कराने की तैयारी कर रही है।

बिना अनुमति मिले ही कांग्रेस ने मैराथन दौड़ की घोषणा कर दी थी, साथ ही इस मैराथन दौड़ का जमकर प्रचार भी किया गया था। इस मैराथन दौड़ को हरी झंडी फिल्म अभिनेत्री मंदिरा बेदी और कांग्रेस के पूर्व सांसद राजीव शुक्ला को दिखानी थी।

महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ममता चौधरी ने दो दिन पहले बताया था कि हमने मेरठ में मैराथन करवायी थी, जहां पता चला कि लड़कियां आगे बढ़ना चाहती हैं। प्रियंका गांधी ने उनको यह मुकाम दिया है, उन्होंने 26 दिसंबर को लखनऊ और झांसी में मैराथन कार्यक्रम आयोजित किए जाने की बात कही थी।

इसमें जीतने वाली लड़कियों में तीन को स्कूटी, 25 को स्मार्ट फोन, 100 को फिटनेस बैंड, 1000 को मैडल, 128 को ईनाम, प्रमाणपत्र दिए जाने थे। इसके अलावा लड़की हूं लड़ सकती हूं टीशर्ट सभी प्रतिभागियों को देने की बात भी कही गयी थी। उन्होंने बताया था कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन का लिंक मिलेगा, ऑफलाइन प्रोसेस भी होगी. पीसीसी से फॉर्म मिलेंगे। जहां फॉर्म पर एक बारकोड मिलेगा, मैराथन के जरिये हम संदेश देना चाहते हैं, यह हमारी मुहिम है, दौड़ पांच किमी की होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button