बीजेपी कल जारी करेगी यूपी चुनाव के लिए संकल्प पत्र, हो सकते हैं ये बड़े ऐलान

BJP will issue resolution letter for UP elections tomorrow, may be these big announcements

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी कल यानी मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। बीजेपी ने इसे ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ का नाम दिया है, इसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी चुनाव के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सहित वरिष्ठ कई नेताओं की मौजूदगी में जारी किया जाएगा।

इस घोषणा पत्र में किसान, युवा, महिला सुरक्षा, स्वावलंबन और राष्ट्रवाद का मुद्दा हावी रहेगा। इसके अलावा बीजेपी बिजली बिल में राहत देने की बात कर सकती है। गौरतलब है कि बीजेपी 6 फरवरी को ही मेनिफेस्टो जारी करने वाली थी, लेकिन स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन की वजह से कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था।

बीजेपी ने संकल्प पत्र बनाने के लिए वित्तमंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में समिति गठित की थी। बिजली बिल को लेकर बंगाल में 200 यूनिट फ्री बिजली देने के वादे को यूपी में भी दोहराया जा सकता है। इसके अलावा नए रोजगार सृजन पर भी फोकस होगा। बीजेपी खासतौर से कृषि क्षेत्र को मिलने वाली बिजली को लेकर भी कोई महत्वपूर्ण वादा कर सकती है।

योगी सरकार का पूरा जोर कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा को लेकर रहा है। नए संकल्प पत्र में इस पर और जोर दिया जाएगा। महिला सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन से जुड़ी घोषणाओं के साथ ही भाजपा अपने नए संकल्प पत्र में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के एजेंडे पर और आगे बढ़ती दिखाई देगी।

Related Articles

Back to top button