यूपी में 15 दिन चलेगा कांग्रेस का सदस्यता अभियान

  • एक परिवार, नए सदस्य चार के नारे संग 1 करोड़ सदस्यों का लक्ष्य

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कमर कस चुकी कांग्रेस पार्टी ने 15 दिनों तक सदस्यता अभियान चलाने का ऐलान किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि प्रदेश कमेटी की तरफ से 26 नवंबर 2021 यानी संविधान दिवस से शुरू होकर 15 दिन तक अभियान चलाया जाएगा। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने कहा, उत्तर प्रदेश में एक परिवार, नए सदस्य चार के नारे के तहत चलने वाले महाभियान में 15 दिन में कांग्रेस के एक करोड़ नए सदस्य बनाए जाएंगे।

यह अभियान 10 दिसंबर 2021 तक चलेगा। सदस्यता अभियान की शुरूआत संविधान दिवस पर हो रही है। इस दिन गांव, बस्तियों, वार्डों में भीम चर्चा और रात्रि भोज का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत हर विधानसभा में न्याय पंचायतों या वार्डों के आधार पर पांच सदस्यीय टीमों का गठन होगा। हर टीम का एक प्रभारी होगा। प्रदेश में लगभग 23000 सदस्यता प्रभारी बनाए जाएंगे। महाअभियान के लिए सदस्यता मिस्ड कॉल नंबर-8230005000 होगा।

लल्लू ने बताया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का संदेश है कि शहर के प्रमुख बाजारों, बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों आदि पर कैनोपी लगाकर सदस्यता अभियान महिला कॉलेजों/महाविद्यालयों के सामने लड़की हूं, लड़ सकती हूं बैनर के तहत सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। प्रत्येक जिला/शहर/नगर, जिले के सभी ब्लॉक, शहर/नगर के सभी वार्ड, सभी न्याय पंचायत एवं ग्राम सभा स्तर पर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। हर सदस्यता टीम प्रतिदिन 25 नये सदस्य बनाएगी। इसके लिए मिस्ड कॉल नंबर पर नए सदस्य द्वारा मिस्ड कॉल कराना अनिवार्य होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button