संकट में हैं आपातकालीन सेवाएं : अखिलेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी में कुछ लोग धक्का लगाते दिखे तो समाजवादी पार्टी के मुखिया व नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने घटना का वीडियो शेयर करते हुए सरकार पर सवाल खड़े किए। उनके द्वारा शेयर किए गए वीडियो पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। दरअसल, अखिलेश यादव द्वारा शेयर किए गए वीडियो में दिख रहा है कि आम लोगों के साथ पुलिसकर्मी फायर ब्रिगेड की गाड़ी को धक्का मारकर आगे बढ़ा रहे हैं। इस वीडियो के साथ अखिलेश ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि भाजपा के धक्का मार राज में जनता के लिए बनी उत्तर प्रदेश की आपातकालीन सेवाएं स्वयं ही संकट में हैं। अब ये स्वयं जनता के सहारे हैं। ये कैसा विरोधाभास है। उधर रायबरेली के जगतपुर थाना इलाके से वायरल वीडियो के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। पीड़ित युवक से समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुलाकात की। अखिलेश ने पीड़ित युवक की मां को एक लाख रुपये का चेक और 21 हजार रुपये नकद देकर उनकी आर्थिक मदद की। पीड़ित परिजनों की मुलाकात क्षेत्रीय विधायक मनोज कुमार पांडे ने अखिलेश यादव से करवाई। बता दें कि रायबरेली में एक दलित युवक का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें आरोपी शख्स दलित युवक के साथ मारपीट कर उससे अपना पैर चटवाते हुए दिखता है। 2 मिनट 30 सेंकेंड के इस वीडियो में लड़का जमीन पर बैठा है और उसने अपने कान को पकड़ रखे हैं। आरोपी मोटरसाइकिल पर बैठा और अपना पैर चटवा रहा है। इस घटना को लेकर क्षेत्रीय विधायक मनोज पांडे ने परिजनों को लखनऊ बुलवाया, जहां उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनकी मुलाकात कराई। इस दौरान अखिलेश यादव ने भी परिजनों की पूरी मदद करने वादा किया। अखिलेश यादव की मुलाकात के बाद अब मामले में नई राजनीतिक अटकलों को भी जन्म दे दिया है। जहां अब तक लोगों की सहानुभूति पीड़ित पक्ष की तरफ थी। वहीं अखिलेश के मिलने के बाद अब आने वाले समय में मामले को लेकर राजनीतिक द्वंद्व भी देखने को मिल सकता है।

कुमार विश्वास के घर पहुंची पंजाब पुलिस, केजरीवाल पर बरसे

नई दिल्ली। पंजाब पुलिस आज सुबह कवि व आप के बागी नेता डॉ. कुमार विश्वास के घर कार्रवाई के लिए पहुंची है। इस पर कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल को निशाना बनाते हुए बिना उनका नाम लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को चेतावनी दे डाली। कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा, सुबह-सुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है। एक समय, मेरे द्वारा ही पार्टी में शामिल कराए गए भगवंत मान को आगाह कर रहा हूं कि तुम, दिल्ली में बैठे जिस आदमी को, पंजाब के लोगों की दी हुई ताकत से खेलने दे रहे हो वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा। देश मेरी चेतावनी याद रखे। पंजाब चुनाव के दौरान कुमार विश्वास के कई बयान जो उन्होंने केजरीवाल और पार्टी के खिलाफ दिए थे काफी सुर्खियों में रहे थे और खासा बवाल भी हुआ था। उन्होंने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया था कि उन्होंने देश को तोड़ने की बात की थी। उन्होंने केजरीवाल से इस पर जवाब भी मांगा था। हालांकि केजरीवाल ने इस पर पलटवार करते हुए खुद को स्वीट आतंकी कहा था जो लोगों के लिए स्कूल और अस्पताल खुलवाता है। पंजाब पुलिस की तरफ से अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने वाले नेताओं के खिलाफ लगातार केस दर्ज हो रहे हैं। कुमार से पहले दिल्ली भाजपा नेता तेजिंदर सिंह बग्गा, नवीन कुमार जिंदल और प्रीति गांधी पर भी केस दर्ज हो चुके हैं।

मुलायम सिंह के समधी समेत 12 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

लखनऊ। फिरोजाबाद में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के समधी रामप्रकाश यादव उर्फ नेहरू के खिलाफ सीजेएम कोर्ट ने गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं। न्यायालय ने आरोपियों को 25 अप्रैल तक गिरफ्तार कर पेश करने के आदेश पुलिस को दिए हैं। न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए सक्रिय हो गई है। मामला थाना लाइनपार क्षेत्र का है। सितंबर 2018 में नगला विष्णु निवासी वीरेंद्र पुत्र किशन स्वरूप ने शिकोहाबाद के पूर्व चेयरमैन रामप्रकाश यादव उर्फ नेहरू सहित 15 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। इनमें तीन लोगों के नाम हटा दिए गए थे। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की विवेचना कर न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। इस मामले में पूर्व चेयरमैन सहित अन्य लोगों ने हाईकोर्ट से स्टे ले लिया था। न्यायालय के नए नियम के तहत स्टे अवधि छह माह तक मान्य है। स्टे अवधि समाप्त होने के साथ ही सीजेएम न्यायालय ने आरोपियों को नोटिस जारी किए थे, लेकिन कोई जवाब नहीं आने के कारण न्यायालय ने पूर्व चेयरमैन रामप्रकाश यादव उर्फ नेहरू, बनवारी लाल, जलदेवी, राजबहादुर, बेबी, सरोज देवी, ओंकार सिंह समेत 12 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं।

Related Articles

Back to top button