सात साल के काम नहीं बताते, सिर्फ 70 साल का पूछते हैं हिसाब : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव ने भाजपा पर साधा निशाना

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया के माध्यम से लाइव संवाद के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चुनाव के पहले शिलान्यास हो रहे हैं, लेकिन पीएम मोदी और भाजपा यह नहीं बताते कि पिछले पांच-सात साल में क्या काम हुए। वे ये पूछते हैं कि 70 साल में क्या हुआ। यह नहीं बताना चाहते कि खुद क्या किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिलाओं की ऊर्जा को नियंत्रित करने की बात करते हैं। यह भाजपा की महिलाओं के प्रति विचारधारा को स्पष्ट करता है। प्रियंका ने कहा कि हमारे देश की महिलाएं सकारात्मक बदलाव लाने में सक्षम हैं। हमारी कई प्रत्याशियों पर पुलिस और सरकार ने अत्याचार किया। हमने फैसला किया है कि हम अत्याचार करने वालों के हाथ से सत्ता छीनेंगे। हस्तिनापुर सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार अर्चना गौतम पर आ रहे कमेंट के मामले में प्रियंका ने कहा कि अर्चना बहुत संघर्ष करके इस मुकाम पर पहुंची हैं।

प्रियंका ने कहा, मैं ऐसी राजनीति चाहती हूं, जिसमें सकारात्मक बातें हों। विकास की बातें हों और आम लोगों की बातें हों। हो सकता है कि विपक्षी ये समझें कि हमारे प्रत्याशी कमजोर हैं, पर कांग्रेस ने उनको टिकट उन्हें मजबूत करने के लिए दिया है। उन्होंने कहा कि कोविड के चलते मैराथन दौड़ रद्द करनी पड़ी। कांग्रेस ने ऑनलाइन प्रतियोगिताएं कराने का फैसला किया है। लड़कियां इसमें भाग ले सकती हैं। जो जनता के प्रति जवाबदेह नहीं हैं, वे जाति और धर्म के आधार पर वोट मांगते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा कि टीकाकरण हो या कोई अन्य काम, यह सरकार की जिम्मेदारी होती है। इसके लिए अहसान नहीं जताना चाहिए। प्रियंका ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी चुनौती है कि राजनीति का मकसद सकारात्मक बने। बंटवारे की राजनीति खत्म करके विकास की राजनीति महत्वपूर्ण है। युवाओं को रोजगार कैसे मिले। स्वास्थ्य और शिक्षा कैसे बेहतर हो।

अखिलेश यादव का प्रचार करेगी ममता बनर्जी

लखनऊ। राष्टï्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगे। ये दोनों सपा एवं गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्टï्रवादी कांग्रेस पार्टी के केके शर्मा को बुलंदशहर जिले की अनूपशहर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया है। एक सीट तृणमूल कांग्रेस को भी देने की उम्मीद है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्टï्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करने का निमंत्रण दिया है। इन दोनों ने चुनाव प्रचार पर हामी भर दी है। माना जा रहा है कि वर्चुअल रैली होने की वजह से दोनों आसानी से विभिन्न विधानसभा क्षेत्र में प्रचार कर सकेंगे। जब आयोग की ओर से खुली रैली की छूट दी जाएगी तो वे उत्तर प्रदेश भी आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button