क्या हैं आज कि राशियों का भाग्य, पढ़ें 27 नवंबर का राशिफल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। ज्योतिष शास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष (Aries) आज का दिन सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आज आपको अपनी संतान को दाखिला दिलाने के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है। सायंकाल के समय आज आपको मौसमी बीमारियां अपनी चपेट में ले सकती हैं। आज व्यापार में आपका कहीं से लंबे समय से रुका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा।

वृष (Taurus) आज के दिन आपके कार्यक्षेत्र में कुछ व्यवधान आ सकते हैं, जिन्हें आप अपने पिताजी के सहयोग से सुलझाने में सफल रहेंगे। आज आपको अपने व्यापार में किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा नहीं करना है। यदि आपने ऐसा किया, तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा।

मिथुन (Gemini) आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। यदि पिछले कुछ समय से परिवार में कोई कलह कार्य चल रही थी, तो वह भी आज समाप्त होगी, लेकिन आज आपको जीवनसाथी की बात सुननी और समझनी होगी, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं।

कर्क(Cancer) आज का दिन आप अपने कार्यक्षेत्र के कुछ नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने में व्यतीत करेंगे, जिसके कारण आप व्यस्त रहेंगे। व्यस्तता के कारण आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे।  जीवनसाथी आपसे प्रसन्न रहेंगे।

सिंह (Leo) आज के दिन आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए व्यस्त रहेंगे, लेकिन इन सब में आपको इस बात की ओर ध्यान देना होगा कि आप अपने पुराने कार्य को करने के चक्कर में आज के कार्य को ना छोड़ दें। आज आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने का भी प्लान बना सकते हैं।

कन्या (Virgo) आज के दिन आपका मन कुछ परेशान रहेगा। यदि प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने अभी तक अपने जीवनसाथी को परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया  है, तो वह आज मिलवा सकते हैं। व्यापार की छोटे-मोटे समस्याओं के कारण आज आप परेशान रहेंगे। आज सायंकाल के समय घर परिवार के सदस्यों को आपस में किसी बात पर कोई बहसबाजी हो सकती है, जिसमें आपको शांत रहकर ही सारे मामले को सुलझाना होगा।

तुला (Libra ) आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी तीर्थ स्थान की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। यदि ऐसा हो, तो ध्यान देना होगा, क्योंकि आज आपकी कोई प्रिय वास्तु के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। यदि विद्यार्थी किसी परीक्षा की तैयारी में जुटे है, तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

वृश्चिक (Scorpio) आज का दिन आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ परिवर्तन कर  सकते हैं। आज आप अपने भाइयों के मार्गदर्शन से किसी कठिन से कठिन कार्य को आसानी से कर पाएंगे। यदि आपका कुछ पिछला उधार चल रहा था,तो आज आप उसे भी उतारने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी को आज आप कहीं बाहर घूमने फिरने लेकर जा सकते हैं।

धनु (Sagittarius) आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपको व्यापार के नये अवसरों की प्राप्ति से आपको लाभ होगा। यदि आप किसी नए व्यवसाय को शुरू करना चाहते हैं, तो अपने पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करें। आज काम के बोझ से राहत पाने के लिए आप किसी यात्रा पर जाने का प्लान बनाएंगे।

मकर (Capricorn) आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आपको हर मामले में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होता दिख रहा है। आज आप सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे। आज आपको परिवार की ओर से या संतान की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

कुंभ (Aquarius) आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। विधार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो भी कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल बनेगा। नौकरी कर रहे जातकों के सुझावों का आज स्वागत होगा, जिससे उनका मन प्रसन्न होगा। नौकरी में आज बॉस के द्वारा उनके लिए किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है।

मीन (Pisces) आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। आज आपको कोई विपरीत समाचार सुनकर अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज आपके सामने कुछ ऐसे खर्च आएंगे, जो आपके ना चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे। वरिष्ठ सदस्य के सहयोग से आज यदि किसी कार्य को करेंगे, तो उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button