पूर्वांचल में सपा जीतेगी 125 सीटें : राजभर

लखनऊ। वर्ष 2017 का विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर लड़ने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) इस बार सपा गठबंधन में शामिल है। सुभासपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहते हैं कि यह पार्टी समाज में नफरत के बीज बो रही है। वह कहते हैं कि अभी उन इलाकों में चुनाव हुआ है जहां 13 महीने किसानों ने तीन कृषि कानून के खिलाफ धरना दिया। यहां किसान भाजपा की विदाई के लिए तैयार बैठे थे। भाजपा सरकार ने पांच साल केवल मुस्लिम, यादव व दलित वर्ग को टारगेट किया है। इसलिए मुस्लिमों ने संगठित होकर सपा गठबंधन को वोट दिया। दलित तबके में जो पढ़े लिखे या नौकरी करने वाले लोग हैं, इन लोगों को यह बात समझ में आ गई कि आरक्षण सरकारी संस्थाओं में है और मोदी जी सरकारी संस्थाओं को बेच रहे हैं। आरक्षण खत्म कर रहे हैं। इसलिए दलितों ने भी भाजपा के खिलाफ मतदान किया है।

राजभर बताते हैं कि महंगाई व बेरोजगारी सबसे बड़े मुद्दे हैं। भाजपा ने महंगाई कम करने का वादा किया था लेकिन महंगाई बढ़ गई। गैस सिलेंडर 400 से एक हजार रुपये हो गया। अरहर की दाल 97 से बढ़कर 125 से ऊपर हो गई। 50 रुपये वाला सरसों का तेल आज 200 रुपये हो गया। कोरोना में जनता दवा, बेड, ऑक्सीजन के लिए परेशान थी। आवारा पशु भी बहुत बड़ी समस्या हैं। पहले दो चरणों में 113 सीटों में 90 से 95 सीटें मिलने की उम्मीद है। तीसरे चरण का चुनाव सपा के गढ़ में था, इसमें भी 50 सीटों से अधिक मिलने की उम्मीद है। भाजपा जब बृजेश सिंह को टिकट देकर एमएलसी बनाती है तो कोई सवाल नहीं उठता है। संगीत सोम व सुरेश राणा से कम मुकदमे अब्बास पर हैं। अब्बास के ऊपर जो मुकदमे लिखे गए वह बदले व नफरत की भावना से योगी सरकार ने लिखाए हैं। सपा गठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है।

राजभर बोले कि शादाब फातिमा का चुनाव चिह्न भले ही बसपा का है लेकिन उनके पीछे भाजपा है। गिनती तो 10 मार्च को होगी आप देख लीजिएगा भाजपा 15 से 20 हजार वोट पाएगी। शादाब फातिमा बड़ी मेहनत करेंगी तो 45 से 50 हजार वोट पाएंगी। ओम प्रकाश राजभर को एक लाख से सवा लाख वोट मिलेंगे। इस चुनाव में भाजपा को अति पिछड़ी जातियों का पूरा वोट नहीं मिल पा रहा है। छोटी-छोटी जातियों का बड़ा वोट बैंक सपा गठबंधन को जा रहा है। सरकार से नाराजगी का तीन से पांच प्रतिशत वोट भी सपा को मिल रहा है। पूर्वांचल में ही सपा करीब 125 सीटें जीतेगी।

 

Related Articles

Back to top button