अब अस्पताल में भर्ती मरीजों का हाल लेंगे सीएमओ और प्राचार्य

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने दिए निर्देश, लापरवाही पर होगी कार्रवाई

स्वास्थ्य आपका, संकल्प हमारा अभियान का बढ़ाया गया दायरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश के अस्पतालों में भर्ती मरीजों की सेहत का हाल अब मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) भी लेंगे। 22 जून, को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक द्वारा शुरू किए गए अभियान स्वास्थ्य आपका, संकल्प सरकार का दायरा बढ़ाया जा रहा है। अभी तक हर दिन उपमुख्यमंत्री 10 मरीजों का हालचाल ले रहे थे। अब जिले में प्राचार्य व सीएमओ भी मोबाइल फोन से हर दिन 10-10 मरीजों का हाल लेंगे और चिकित्सा शिक्षा व स्वास्थ्य महानिदेशालय को इसकी जानकारी देंगे।
राज्य सरकार की ओर से लोगों को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में फीडबैक अब जिलास्तर पर जुटाया जाएगा। मरीजों व तीमारदारों द्वारा बताई गई समस्याओं का निराकरण कराया जाएगा। चिकित्सा शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। महानिदेशालय स्तर से इसकी सख्त निगरानी की जाएगी। फिलहाल इस पहल से मरीजों को और राहत मिलेगी। गौरतलब है कि उपमुख्यमंत्री अभी तक 360 मरीजों से संवाद कर चुके हैं। निर्देश दिए गए हैं कि भर्ती मरीजों या उनके तीमारदारों का डाटा मोबाइल फोन सहित उपलब्ध कराया जाए। मरीजों को इलाज व अन्य सुविधाएं हर हाल में बेहतर ढंग से उपलब्ध कराई जाएं। मरीजों की शिकायत पर लापरवाही बरतने वाले डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई की जाए।

कुछ जन प्रतिनिधियों ने स्वास्थ्य आपका संकल्प सरकार का अभियान का दायरा बढ़ाने का सुझाव दिया था। जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाना हमारी प्राथमिकता है। ऐसे में अभियान का दायरा और बढ़ा दिया गया है अगर मरीजों को अस्पताल में परेशानी हुई तो जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी।
-बृजेश पाठक, उपमुख्यमंत्री

Related Articles

Back to top button