75 घंटे भाजपाई बूथों पर रहकर घर-घर देंगे दस्तक

सुल्तानपुर। भारतीय जनता पार्टी की आगामी कार्यक्रमों को लेकर एक अहम बैठक भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ आरए वर्मा की अध्यक्षता व प्रदेश मंत्री व जिला प्रभारी शंकर गिरि की मौजूदगी में बीजेपी जिला कार्यालय पर आयोजित हुई। जिला पदाधिकारियों व विधायकों की संयुक्त बैठक में मोदी सरकार के 30 मई को 8 साल पूरे होने पर भाजपा 8 अभियानों व कार्यक्रमों के माध्यम से जनता के बीच में जाएगी। बैठक में स्थानीय निकाय चुनाव व 21 जून को मनाए जाने वाले विश्व योग दिवस के कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गई। भाजपा के प्रदेश मंत्री व जिला प्रभारी शंकर गिरि ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के 30 मई को 8 वर्ष पूर्ण होने वाले हैं। जिसके उपलक्ष्य में पार्टी 30 मई से 15 जून तक सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण पखवाड़ा का आयोजन करेगी। इसके साथ पार्टी के मंडल और उसके ऊपर के पदाधिकारी, मोर्चा व प्रकोष्ठों के पदाधिकारी 75 घंटे अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पिछड़ा वर्ग किसानों युवाओं महिलाओं अल्पसंख्यकों के बीच जाकर के केंद्र सरकार की ओर से जनहित में किए जा रहे कार्यों और उपलब्धियों की चर्चा करेंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. आरए वर्मा ने बताया कि कि मोदी सरकार के 8 साल पूरा होने पर पार्टी 8 अभियानों व कार्यक्रमों के माध्यम 30 मई से 15 जून तक बूथों पर घर- घर जाकर दस्तक देगी केंद्र सरकार की उपलब्धियों का पत्रक बांटेगी। पार्टी प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया की 8 अभियानों में रिपोर्ट टू नेशन, 1 से 14 जून तक बूथ संपर्क अभियान, विकास तीर्थ बाइक रैली 7 से 13 जून, गरीब कल्याण जनसभा 1 जून से 13 जून के बीच, 21 जून को विश्व योग दिवस, बूथ सशक्तिकरण अभियान 25 मई से 31 जुलाई व स्थानीय निकाय चुनाव आदि को लेकर कार्यक्रम किए जाएंगे।

यूनियन में एक और फाड़, राजेश सिंह चौहान नए गुट के अध्यक्ष

लखनऊ। किसानों के बड़े नेता स्वर्गीय महेंद्र सिंह टिकैत की 11वीं पुण्य तिथि पर भारतीय किसान यूनियन की बैठक में उनके परिवार को बड़ा झटका मिला है। किसानों का पार्टी में एक और फाड़ हो गया है। लखनऊ में आयोजित बैठक में भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक का गठन किया गया है। इनका दावा है कि यह ही असली भारतीय किसान यूनियन है और हमने नरेश टिकैत को अध्यक्ष पद से हटाने के साथ ही राकेश टिकैत को प्रवक्ता पद से हटाने के साथ ही साथ फतेहपुर के राजेश सिंह चौहान को नया अध्यक्ष चुना है। भारतीय किसान यूनियन में अब बड़ा बवाल के साथ बगावत भी शुरू हो गई है। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के पहले से ही कार्यरत होने पर नवगठित इकाई के अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान ने कहा कि वह लोग पंजीकृत नहीं हैं, जबकि हम लोग भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक को पंजीकृत करा चुके हैं। इस मौके पर राजेश सिंह चौहान ने कहा कि राकेश टिकैत तथा नरेश टिकैत राजनीति से प्रेरित हैं। हम किसी राजनीतिक दल से नहीं जुड़ेंगे। हम महेंद्र सिंह टिकैत के मार्ग पर चलने वाले है, हम अपने सिद्धांतों को विपरीत नहीं जाएंगे। राजेश सिंह चौहान ने कहा कि मैंने दोनों भाइयों को किसी भी राजनीतिक दलों से जुड़ने का विरोध किया था।

स्वतंत्र देव सिंह का गुम हो गया मोबाइल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में दो दिवसीय दौरे पर आए जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का मोबाइल गुम हो गया। इसकी जानकारी पुलिस-प्रशासन को हुई तो हड़कंप मच गया। दिनभर तलाश के बाद मोबाइल एक भाजपा नेता के घर से बरामद हो गया। पुलिस के मुताबिक कैबिनेट मंत्री का मोबाइल भाजपा नेता के घर में टायलेट में छूट गया था। जलशक्ति मंत्री को मुरादाबाद मंडल का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। इसलिए वह 13 व 14 मई को दो दिवसीय दौरे पर जनपद में आए थे। 14 मई यानी शनिवार की सुबह वह थाना रजबपुर क्षेत्र के गांव चोटीपुरा निवासी भाजपा नेता प्रदीप कुमार के आवास पर भी गए थे। बताते हैं कि वहां टायलेट में जाने के बाद अपना मोबाइल वहां पर रखकर भूल गए। इसके बाद वह निरीक्षण के लिए निकल गए। दोपहर तक निरीक्षण करने के बाद वह अमरोहा की सीमा से निकलकर हापड़ क्षेत्र में पहुंचे तो शाम को एक मैसेज फ्लैश हुआ कि कैबिनेट मंत्री का फोन गुम हो गया है। इसके बाद अमरोहा पुलिस-प्रशासन में खलबली मच गई। पुलिस ने इधर-उधर तलाश किया मगर, कोई सुराग नहीं लगा। बाद में मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाकर लोकेशन ट्रेस की तो रजबपुर थाने के गांव पपसरा में मिली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button