यूपी में लोकतंत्र एवं कानून का राज : सिद्धार्थनाथ सिंह

उत्तर प्रदेश के छोटे-छोटे उद्यमियों के लिए एक जनपद एक उत्पाद खोलेगा विश्व बाजार

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री एमएसएमई एवं निर्यात प्रोत्साहन सिद्धार्थनाथ सिंह ने अंतरराष्टï्रीय व्यापार मेले के एक जनपद एक उत्पाद (ओडीओपी) पवेलियन मेें लगाए गए उत्तर प्रदेश के हस्त निर्मित उत्पादों के स्टाल्स का अवलोकन किया एवं कारीगरों एवं हस्तशिल्पियों से बात की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में योग्यता एवं पारदर्शिता के आधार पर युवाओं को 4.5 लाख सरकारी नौकरियां दी गई है। उत्तर प्रदेश पिछले पांच वर्ष में योगी जी के मार्गदर्शन एवं मोदीजी के विजन ने उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का प्रयास किया है, जिसका स्वरूप यहां देखा भी जा सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र एवं कानून का राज चल रहा है।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर पदेश सरकार राज्य के छोटे-छोटे उद्ययमियों की आमदनी बढ़ाने और उनके उत्पादों के विश्व बाजार उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य कर रही है ओडीओपी इस दिशा में महत्तवपूर्ण कड़ी है। ओडीओपी के द्वारा छोटे कुटीर उद्योगों से 25 लाख लोगों को रोजगार मिला है। उन्होंने आगे कहा कि ओडीओपी को लेकर हम अंतरराष्टï्रीय स्तर पर दुबई जा रहे हैं, जहां ओडीओपी की जर्मनी में भी डिमांड की गई है।

सिद्धार्थनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बनने से पहले गाजीपुर तक की दूरी में काफी समय लग जाता था अब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनने से वही दूरी कम समय में ही तय की जा सकती है तथा इसके साथ कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे गंगा एक्सप्रेस-वे, बुन्देलखंण्ड एक्सप्रेस-वे के बनने तथा जेवर ऐयरपोर्ट से उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदली है जहां उत्तर प्रदेश में निवेशक भी काफी मात्रा में आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश दिवस पर एमएसएमई मंत्री सिद्वार्थनाथ सिंह के अलावा एमएसएमई से संबंधित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button