कल होगा सातवें चरण का मतदान, 54 सीटों पर जनता करेगी 613 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

Voting for the seventh phase will be held tomorrow, the public will decide the fate of 613 candidates in 54 seats

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सातवें चरण का मतदान सोमवार को होगा और इसके लिए शनिवार शाम को छह बजे चुनाव प्रचार खत्म हो गया है। वहीं चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। इस चरण में नौ जिलें हैं और इन नौ जिलों में कुल 54 सीटें हैं। इस चरण में सोमवार को नौ जिलों वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, मिर्जापुर, सोनभद्र और भदोही में वोट डाले जाएंगे।

यूपी चुनाव के सातवें चरण के लिए सोमवार को मतदान होगा और उसके बाद सबकी नजर चुनाव परिणाम पर होगी। राज्य में छह चरण का मतदान हो चुका है और अब सातवें चरण का मतदान सोमवार को होगा और इसमें राज्य की 54 सीटों पर जनता अपने मताधिकार का प्रयोग करेगी।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन तमाम सियासी दिग्गजों ने आखिरी चरण की सीटों पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी. बीजेपी, एसपी, बीएसपी और कांग्रेस समेत सभी सियासी दलों ने वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, मिर्जापुर, सोनभद्र और भदोही में अपने उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगे। दिग्गज नेताओं ने जनसभाओं के साथ ही रोड शो कर अपने प्रत्याशी के लिए जनता का समर्थन मांगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button