अमेठी: जमीनी विवाद में पूर्व प्रधान समेत चार की हत्या, कोतवाली प्रभारी निलंबित

आरोपी फरार, आईजी ने किया राजपुर गांव में कैंप

सात नामजद समेत कई पर मुकदमा, आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमेठी। जमीनी विवाद को लेकर पूर्व प्रधान, उनके माता-पिता और भाई समेत चार लोगों की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस दौरान छह लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो की हालत गंभीर है। वहीं इस मामले में कोतवाली प्रभारी व बीट सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। सात नामजद समेत कई लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आईजी अयोध्या रेंज कवींद्र प्रताप सिंह गांव में कैंप किए है। एसपी दिनेश सिंह को छुटटी से वापस बुला लिया गया है।
घटना अमेठी के राजापुर गांव के मजरे गुंगवाच में मंगलवार देर रात की है। यहां आबादी की जमीन को लेकर राम दुलारे और संकठा प्रसाद यादव के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। संकटा प्रसाद के बेटे हनुमान विवादित भूमि पर मौरंग गिरवा रहे थे, तभी रामदुलारे के पक्ष के लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। मारपीट के दौरान गंभीर चोट लगने से संकठा प्रसाद, उनकी पत्नी पार्वती उर्फ ननका, उनके बेटे पूर्व प्रधान अमरेश यादव और हनुमान की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा अमरेश की पत्नी धन्नोदेवी, अमरेश का बेटा राजकुमार यादव, संकठा का बेटा अशोक समेत सात लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाद में राजकुमार और धन्नो को लखनऊ रेफर कर दिया गया। इस चार हत्याओं के बाद दूसरा पक्ष गांव से फरार हो गया।
डीएम राकेश मिश्र ने बताया कि पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता कराया था, लेकिन वे सुलहनामे पर कायम नहीं रहे। आरोपी पक्ष दीवार का निर्माण करा रहा था, जिसको लेकर दूसरे पक्ष को आपत्ति थी। वह पक्ष भी निर्माण के लिए सामग्री गिरा रहा था। इसी बीच आरोपियों ने पीडि़त पक्ष पर हमला बोल दिया। वहीं आइजी ने बताया कि जिम्मेदार पुलिस अधिकरियों पर कार्रवाई की जा रही है। कोतवाली प्रभारी सहित एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास हो रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button