सड़कों के पुननिर्माण में भ्रष्टाचार, शासन को शिकायत

लखीमपुर के बौधिया कलां गांव के प्रधान ने लोक निर्माण मंत्री को लिखा पत्र

लखनऊ। लखीमपुर जिले की तहसील धौरहरा के ब्लॉक निघासन एवं पलिया में क्षतिग्रस्त सड़कों को बनवाने में भ्रष्टïाचार की शिकायतें मिली हैं। बौधिया कलां गांव के प्रधान सैय्यद मकसूद अली ने इस संबंध में लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य को पत्र लिखा है। पत्र में मकसूद अली ने बताया कि क्षतिग्रस्त सड़कों में लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं द्वारा भ्रष्टïाचार कर अद्योमानक सामग्री लगाकर इतिश्री कर ली गई है।

उन्होंने लिखा कि विगत माह में आई बाढ़ की विभीषिका के कारण जिले के दर्जनों गांव प्रभावित हुए हैं। सड़कें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। कई सड़कें टूटी होने से क्षेत्रवासियों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ रही है। यही नहीं, कुछ सड़कों की मरम्मत का निर्माण यहां के अभियंताओं ने करवाया भी मगर खानापूर्ति कर। आरोप ये भी है कि अभियंताओं ने सरकारी धनराशि का दुरुप्रयोग किया। मनमाने तरीके से कार्य कर सड़कों में अद्योमानक मेटेरियल लगाया गया।

प्रधान सैय्यद मकसूद अली ने कहा, इससे सरकार की मंशा एवं विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह् लगा। इसलिए बौधिया कलां के अद्योमानक सड़क निर्माण का संज्ञान लेते हुए सड़कों को मानकानुसार मरम्मत कराने एवं त्वरित रूप से निर्माण कराने हेतु संबंधित प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग को स्पष्ट निर्देश जारी करें। साथ ही तीनों तहसीलों में गांवों की सड़कों का शासन द्वारा औचक निरीक्षण भी किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button