आगरा की सभी सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम फाइनल

तीन सीटों पर होंगी महिला प्रत्याशी

लखनऊ। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आगरा की 9 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम लगभग फाइनल कर लिए हैं। 3 सीटों पर कांग्रेस महिला प्रत्याशियों को उतारेगी, जबकि बाकी 6 सीटों पर जातीय समीकरण के आधार पर प्रत्याशियों का चयन किया गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रोहित चौधरी संभावित प्रत्याशियों से की नब्ज टटोलने आगरा आए थे। दावेदारों से बात कर वह हर सीट से 2 नाम लेकर दिल्ली रवाना हो गए हैं। संभावना व्यक्त की जा रही है कि आज आगरा के दावेदारों की सूची पर शीर्ष नेतृत्व अंतिम मुहर लगा देगा। गुरुवार को प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो सकती है। आगरा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा और पूर्व पार्षद अनुज में से किसी एक को मैदान में पार्टी उतार सकती है।

उत्तर विधानसभा क्षेत्र से वरिष्ठ कांग्रेस नेता विनोद बंसल और अरविंद दोनेरिया में से किसी एक को टिकट दे सकती है। पिछले दिनों आगरा आने के दौरान प्रियंका गांधी ने वाल्मीकि समाज के एक प्रत्याशी को चुनाव लड़ाने की घोषणा की थी। ऐसे में छावनी विधानसभा क्षेत्र के लिए मृतक सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि की पत्नी सोनम का नाम भी सूची में रखा गया है। उनके चुनाव न लड़ने की स्थिति में यहां से कांग्रेस पीसी नरवार को टिकट दे सकती है। आगरा ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में एक बार फिर प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र सिंह को या युवा नेता अमित सिंह को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। एत्मादपुर सीट पर कांग्रेसी नेत्री सरोज चौहान, मीना सिंह और समीक्षा शर्मा की प्रबल दावेदारी है। बाह सीट महिला के खाते में जा सकती है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक मनोज दीक्षित (महिला) अथवा गुड्डू दुबे में से किसी एक के नाम पर पार्टी मुहर लगा सकती है। फतेहाबाद से होतम सिंह निषाद और प्रेम कुमारी कुशवाहा में से किसी एक को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र में यशपाल राणा और केदार सिंह टिकट की लाइन में थे। पार्टी इन्हीं में से किसी एक दावेदार पर मुहर लगा सकती है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रत्याशियों की सूची लगभग फाइनल हो चुकी है। अब सिर्फ घोषणा की औपचारिकता बाकी रह गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button