बाबा मुख्यमंत्री को वापस उत्तराखंड भेजेगी जनता : अखिलेश

  • – मुख्यमंत्री अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे

लखनऊ। विधानसभा चुनाव के पहले चरण में गर्मी वाली बयानबाजी से सियासी पारा चढ़ा हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गर्मी वाले बयान पर अखिलेश यादव ने तीखा हमला बोला है। आगरा में सीएम योगी के गर्मी वाले बयान पर तीखा हमला करते हुए अखिलेश ने कहा कि बाबा मुख्यमंत्री कह रहे हैं गर्मी निकाल देंगे। हम और आप समझ नहीं पाए। वो जनता से कह रहे थे हमारी गर्मी निकाल दो। हम भी उत्तरखंड वापस जाना चाहते हैं। इस बार गर्मी निकल जाएगी। जहां से आए थे जनता उन्हें वहीं वापस भेज देगी। अखिलेश ने कहा कि हमारे बाबा मुख्यमंत्री पहली बार ऐसी भाषा नहीं बोल रहे हैं। प्रदेश के लोगों ने न जाने कितनी बार उनकी ऐसी भाषा सुनी है। जो मुख्यमंत्री सदन में कहे, ठोक दो। जो सदन में असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करे। वो कह रहे हैं कि गर्मी निकाल देंगे। क्या हमारे मुख्यमंत्री कंप्रेसर हैं, जो गर्मी निकाल देंगे। हम और आप समझ नहीं पाए। वो जनता से कह रहे थे हमारी गर्मी निकाल दो, हम वापस उत्तराखंड जाना चाहते हैं।

सरकार ने किसान-नौजवान को अपमानित किया

सपा मुखिया ने कहा कि गोरखपुर की जनता योगी को इस बार वापस भेज देगी। इस सरकार ने किसानों और नौजवानों को अपमानित किया है। इस बार एक-एक यूथ भाजपा को अपने बूथ पर एतिहासिक हार दिलाने जा रहा है। गठबंधन बहुरंगी है। ये एक रंगी लोग बाबा साहब का संविधान खत्म करना चाहते हैं। हमारी लड़ाई लोकतंत्र बचाने के लिए है। आगरा मेलजोल का शहर है। यहां से मुहब्बत का संदेश दुनियाभर में जाता है। नफरत और बांटने वाले लोगों को जनता रिजेक्ट करेगी।

नौजवानों की गर्मी कैसे निकालोंगे जो नौकरी मांग रहे हैं : जयंत

रालोद मुखिया जयंत चौधरी ने कहा कि योगीजी बहुत बयानबाजी करते है। गर्मी को ठंडा करने बात करते हैं। शिमला पहुंचाने की कहते हैं। लाठी चलाने से, बुलडोजर की धमकी देने से, गर्मी निकाल दूंगा जैसी भाषा बोलने से विकास नहीं हो सकता। जयंत ने कहा कि मैं योगीजी से कहता हूं कि इन नौजवानों की गर्मी कैसे निकालोंगे जो नौकरी मांग रहे हैं। उन किसानों की गर्मी योगीजी कैसे निकालेंगे जो फसल की कीमत मांगते हैं। किसानों, नौजवानों के साथ जो अन्याय हुआ। आपत्तिजनक शब्द कहे। मैं उसके लिए बदला शब्द का इस्तेमाल नहीं करूंगा। लेकिन, लोकतंत्र में वोट की चोट करने के लिए जरूर कह रहा हूं।

जिम्मेदार पद पर बैठे लोगों को संभल कर बोलना चाहिए : नरेश टिकैत

सीएम योगी के बयान पर भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि अर जो हम अपणी प आवै, इस जाड्ïू में गर्मी दिखा देंगे…। साथ ही यह भी कहा कि मुख्यमंत्री प्यार हैं, उन्हें ऐसी बात नहीं करनी चाहिए। सीएम ने पिछले दिनों कैराना और मुजफ्फरनगर को लेकर गर्मी वाला बयान दिया था, जो खूब वायरल हुआ। टिकैत ने कहा कि मुख्यमंत्री को ऐसी भाषा का प्रयोग कतई नहीं करना चाहिए। बड़े प्रदेश के मुख्यमंत्री है, जिम्मेदार पद पर हैं। जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति को एक-एक शब्द संभलकर बोलना चाहिए। समाज में भाईचारा जरूरी है। समाज को जोड़ने वाली बात होनी चाहिए। आमजन और किसान के हित की बात की जानी चाहिए। सात सौ से अधिक किसान शहीद हो गए। सरकार को उनके परिवारों की चिंता करनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button