13 आईएएस के तबादले, प्रयागराज के कमिश्नर बने कौशल राज

  • वाराणसी समेत पांच जिलों के डीएम बदले, 20 वरिष्ठ पीसीएस भी स्थानांतरित

लखनऊ। शासन ने देर रात पांच जिलों के डीएम समेत 13 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। 20 वरिष्ठ पीसीएस अफसरों को भी नई तैनाती मिली है। आईएएस के तबादलों में सबसे बड़ा नाम परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजेंद्र प्रताप सिंह को चित्रकूट का आयुक्त बनाया गया है। वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा को प्रयागराज का आयुक्त बनाया गया है। उनकी जगह एस राजलिंगम को वाराणसी का जिलाधिकारी बनाया गया है। सचिव वित्त विभाग संजय कुमार को प्रबंध निदेशक परिवहन निगम बनाया गया है। आयुक्त प्रयागराज संजय गोयल को आयुक्त झांसी मंडल बनाया गया है। जिलाधिकारी उन्नाव रविंद्र कुमार को जिलाधिकारी कुशीनगर बनाया गया है। जिलाधिकारी फतेहपुर अपूर्वा दुबे को उन्नाव जिलाधिकारी बनाया गया है। जिलाधिकारी बलरामपुर श्रुति को जिलाधिकारी फतेहपुर बनाया गया है। मुख्य विकास अधिकारी कानपुर नगर डॉ.महेंद्र कुमार को जिलाधिकारी बलरामपुर बनाया गया है। मुख्य विकास अधिकारी अंबेडकरनगर सुधीर कुमार को मुख्य विकास अधिकारी कानपुर नगर बनाया गया है। उपाध्यक्ष मेरठ विकास प्राधिकरण मृदुल चौधरी को परियोजना प्रशासक, ग्रेटर शारदा सहायक समादेश क्षेत्र विकास प्राधिकारी, उत्तर प्रदेश, लखनऊ बनाया गया है। अपर आयुक्त वाणिज्यकर लखनऊ सुधा वर्मा को संयुक्त राज्य निर्वाचन आयुक्त, राज्य निर्वाचन आयोग, उत्तर प्रदेश लखनऊ बनाया गया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जौनपुर हिमांशु नागपाल को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कानपुर बनाया गया है। झांसी के कमिश्नर 31 को रिटायर होंगे। आईएएस अधिकारी मृदुल चौधरी, सुधा वर्मा और हिमांशु नागपाल का स्थानांतरण आदेश आज से ही प्रभावी है जबकि अन्य वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण आदेश 31 जुलाई के दोपहर से प्रभावी होगा।

इन पीसीएस के हुए तबादले
पूजा अग्निहोत्री उप निदेशक पर्यटन। गौरव शुक्ला उप निदेशक बाल विकास। नंदलाल सिंह संयुक्त आयुक्त ग्राम्य विकास। सचिन कुमार सिंह कुलसचिव एपीजी कलाम आजाद प्राविधिक विश्वविद्यालय। ऋ तु पुनिया अपर जिलाधिकारी प्रशासन बरेली। विजय कुमार सिंह अपर जिलाधिकारी प्रशासन बदायूं। सर्वेश कुमार गुप्ता मुख्य राजस्व अधिकारी मिर्जापुर। राजीव पांडेय सचिव विकास प्राधिकरण मुरादाबाद। राकेश कुमार गुप्ता अपर जिलाधिकारी श्रावस्ती। सुशीला अपर नगर आयुक्त आगरा। गरिमा सिंह सचिव विकास प्राधिकरण आगरा। केशव नाथ अपर जिलाधिकारी कानपुर देहात। राजेश कुमार मगर मजिस्ट्रेट बांदा। कुंवर पंकज अपर जिलाधिकारी न्यायिक श्रावस्ती। गौरव श्रीवास्तव अपर जिलाधिकारी देवरिया। सत्यप्रिय सिंह नगर मजिस्ट्रेट प्रयागराज। रजनीश राय उप भूमि व्यवस्था आयुक्त। सत्य प्रकाश सिंह मुख्य राजस्व अधिकारी जौनपुर। वैभव मिश्रा अपर जिलाधिकारी मेरठ। अविनाश चंद्र मौर्य उप निदेशक मंडी परिषद।

आजमगढ़ सांसद निरहुआ को भेजा खून से लिखा पत्र

रामपुर। भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट गठन की मांग के लिए लगातार आवाज उठा रहे कबड्ïडी खिलाड़ी सुनील यादव ने आजमगढ़ सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ को खून से लिखा पत्र भेजा है। पत्र में कहा कि लोकसभा उपचुनाव के दौरान सांसद ने वादा किया था कि यदि आप जीतेंगे तब देश के प्रधानमंत्री के समक्ष अहीर रेजिमेंट का मुद्ïदा रखेंगे। इसी क्रम में रामपुर से सुनील यादव और उनके साथियों ने आजमगढ़ में दिनेश लाल यादव का घेराव कर रेजिमेंट गठन मांग के लिए ज्ञापन भी सौंपा था। पत्र में कहा कि आपने जो वादा किया है आप उसे याद कर जल्द से जल्द देश के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री के समक्ष अहीर रेजिमेंट का मुद्दा रखने का काम करें। आजादी से पूर्व और पश्चात अहीर बिरादरी ने कारगिल और रेजांगला जैसे युद्ध में अपने प्राणों की आहुति दी है। ऐसे में आपसे उम्मीद करते हैं कि आप वीर सैनिकों के सम्मान हेतु अहीर रेजिमेंट गठन का मुद्दा प्रधानमंत्री के समक्ष रखेंगे। साथ ही निरहुआ से अपील भी है कि वे आजमगढ़ की तरह रामपुर की समस्याओं का भी निस्तारण कराएं।

झांसी स्टेशन से गायब हुआ ‘जनता खानाÓ

झांसी। झांसी मंडल के रेलवे स्टेशनों पर इन दिनों यात्रियों को जनता खाना नहीं मिल रहा है जिससे आम यात्रियों की परेशानी काफी बढ़ गई है। ऐसे में आम यात्रियों के लिए सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के लिए शुरू की गई रेलवे की जनता खाना योजना दम तोड़ती दिखाई दे रही है। वहीं ठेकेदारों उच्च श्रेणी में यात्रा करने वालों की 150 रुपए थाली खाना बेच रहे हैं। रेलवे के नियम के मुताबिक स्टेशन के हर स्टॉल पर जनता खाना की बिक्री आवश्यक रूप से की जाए। इसके तहत स्टेशनों पर यात्रियों को 15 रुपए में एक डिब्बे में पांच पूड़ी, आलू की सूखी सब्जी, अचार के साथ 2 हरी मिर्च दी जाती हैं। जनता खाना बेचने पर ठेकेदार को मुनाफा कम होता है, लिहाजा वह कुछ पैकेट बेच कर इसे बंद कर देता है। झांसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर बने सभी स्टॉलों पर कहीं भी जनता खाना उपलब्ध नहीं है। गौरतलब है कि रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में आर्थिक रूप से कमजोर यात्रियों के लिए रेलवे ने यह सेवा शुरू की थी। वहीं खानपान का कारोबार करने वाली कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कह रखा है कि जनता खाना कोई मांगता है तो मना नहीं करना है,बल्कि उनसे यही कहना है कि इसके लिए आपको इंतजार करना होगा। लिहाजा यात्रियोंं को रेलवे स्टेशन पर बने रेस्तरां से महंगा खाना खरीदना पड़ रहा है। रेस्तरां में 150 रुपए से थाली खाना मिलता है। झांसी पीआरओ मनोज कुमार का कहना है कि स्टाल पर जनता खाना मिलना चाहिए और मिल भी रहा है। अगर किसी स्टॉल पर जनता खाना उपलब्ध नहीं है, तो नियमानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।

अर्पिता मुखर्जी के तीसरे फ्लैट पर भी ईडी की रेड

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी की छापेमारी अभी भी जारी है। पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान कैश और गोल्ड मिला। दो ठिकानों पर हुई छापेमारी के बाद अब ईडी ने अर्पिता के तीसरे ठिकाने पर रेड मारी है। ईडी ने चिनार पार्क इलाके में स्थित तीसरे अपार्टमेंट में छापेमारी की। बता दें कि अर्पिता के दो फ्लैट से ईडी अब तक करीब 50 करोड़ रुपये बरामद कर चुकी है। एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि ये छापेमारी गुरुवार शाम की गई है। उन्होंने कहा कि चूंकि फ्लैट का दरवाजा बंद था और चाबियों का पता नहीं चल सका था, इसलिए ईडी के अधिकारियों ने केंद्रीय बल के अधिकारियों की मौजूदगी में इसे खोल दिया। ईडी को शक है कि अर्पिता मुखर्जी के इस फ्लैट से भी कैश बरामद हो सकता है। ईडी आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यहां किस तरह की गतिविधियां की गईं।

Related Articles

Back to top button