बसपा ने कानपुर मंडल के सेक्टर प्रभारी नौशाद को हटाया

कानपुर। बसपा प्रमुख मायावती ने बड़ा एक्ïशन लिया है। उन्होंने मुख्य सेक्टर प्रभारी नौशाद अली को बसपा कानपुर मंडल की सारी जिम्मेदारियों से हटा दिया है। उनकी जगह पर चार लोग 27 विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी देखेंगे। चुनाव के बीच बढ़ती सरगर्मी में बड़े मुस्लिम चेहरे को हटाए जाने के बाद से संगठन में सिर्फ दलित चेहरे भर बचे है। नौशाद के हटाए जाने से दलित मुस्लिम गठजोड़ की कवायद कमजोर पड़ने की चर्चा जोर है।

नौशाद अली को कानपुर मंडल का मुख्य सेक्टर प्रभारी बनाया गया था, जिसमें उनकी जिम्मेदारी भी तय की गई थी हर हाल में नवंबर तक 27 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा उनके द्वारा कर दी जाए। ऐसा नहीं कर पाने पर मायावती ने खुद निर्णय लेते हुए नौशाद अली को उनकी जिम्मेदारी से मुक्त किया। फिलहाल नौशाद अली को पूर्वांचल के कुछ जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है और उनकी जगह पर संगठन के जाट जाट नेताओं को यह जिम्मेदारी दे दी गई है।

नौशाद अली को हटाए जाने के बाद उनकी जिम्मेदारी बसपा ने 4 दलित नेताओं को दी है। इसमे से भीमराव अंबेडकर, प्रवेश कुरील, संघप्रिय गौतम और बौद्ध प्रिय गौतम हैं। यह सभी मिलकर नौशाद अली की जगह संगठन की जिम्मेदारी देखेंगे। 2022 चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची भी इन्हीं चार के द्वारा तय की जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button