यूक्रेन से भारतीयों का रेस्क्यू करने में असफल रही सरकार : अखिलेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का मतदान आने से पहले समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने रूस-यूक्रेन में जारी युद्ध के दौरान भारत सरकार द्वारा भारतीयों की निकासी को लेकर कहा कि वाराणसी में चुनाव की वजह से ऑपरेशन गंगा नाम दिया गया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ना जाने कौन से अंतरराष्ट्रीय पहचान का दावा करती है। केंद्र सरकार यूक्रेन से भारतीयों का रेस्क्यू करने में असफल रही है। अगर उन्होंने भारतीयों को सीधे यूक्रेन से रेस्क्यू किया होता तो मैं इसकी तारीफ करता। साथ ही अखिलेश ने कहा जनता इस बार डबल इंजन की सरकार की पटरियों को उखाड़ने के लिए तैयार है। लगभग 300 सीटें सपा गठबंधन जीतेगा। उन्होंने कहा दस मार्च को सारे एग्जिट पोल गलत साबित होंगे बंगाल की तरह। बता दें कि तमाम एग्जिट पोल के मुताबिक, सूबे में फिर से भाजपा की सरकार बन सकती है।

सर्वे रिपोर्ट आने के बाद से राजनीतिक दलों की बेचैनी बढ़ गई है। तमाम आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा दावा किया है। अखिलेश ने कहा सपा गठबंधन को 300 सीटें मिलनी तय है। अखिलेश ने एक अन्य ट्वीट में कहा सातवें और निर्णायक चरण में सपा-गठबंधन की जीत को बहुमत से बहुत आगे ले जाने के लिए सभी मतदाताओं और विशेषकर युवाओं का बहुत-बहुत आभार। हम सरकार बना रहे हैं। उन्होंने कहा उनकी पार्टी के नेतृत्व वाला गठबंधन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में विजय हासिल करेगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी की अगुआई वाले गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत से जनता के अधिकारों, अवसरों और सम्मान की रक्षा की गारंटी होगी।

अखिलेश ने कहा मतदान में समाजवादी पार्टी और गठबंधन के पक्ष में जनता ने तीन सौ सीटों पर विजय की मुहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि शुरू से ही जनता ने समाजवादी पार्टी को ही मजबूत और भरोसे लायक विकल्प मान लिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राज में जिस तरह समाज के सभी वर्गो को परेशान किया गया, वह भुलाया नहीं जा सकता है। सप प्रमुख ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी ने लोगों की कमर तोड़ दी है, जिससे जनता में भाजपा के प्रति गहरी नाराजगी है। यादव के मुताबिक पांच साल से कराह रही जनता के साथ हुए अन्याय और अपमान की घटनाओं के खिलाफ समाजवादी पार्टी पूरी मजबूती से डटी रही। उन्होंने कहा कि समतामूलक समाज की स्थापना के साथ प्रदेश में समृद्धि और खुशहाली के लिए कार्य करना ही समाजवादी पार्टी की रीति-नीति है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button