योगी सरकार के मंत्री समूहों के मंडल बदले

  •  डिप्टी सीएम केशव मौर्य को अयोध्या और बृजेश पाठक को प्रयागराज का दायित्व

लखनऊ। सत्ता में दोबारा वापसी के बाद सीएम योगी ने 18 कैबिनेट मंत्रियों के नेतृत्व में मंत्री समूह का गठन किया था। सभी 18 मंत्रियों का सरकार के सभी 18 मंडलों का दौरा कर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए थे। सभी 18 मंत्रियों को 18 मंडल की जिम्मेदारी दी गई थी। मगर अब इनके मंडल बदल दिए गए है। मंत्री समूहों के नए मंडल के साथ ही दौरे की तारीख भी तय कर दी गई है। जून में 10,11,12 और 17,18,19 दो चरण में मंत्रिसमूह के मंडलीय दौरे होंगे। इस दौरान मंत्री समूह मंडलों का दौरा कर स्थानीय जनप्रतिनिधियों से संवाद करेंगे। हर जिले के विकास का खाका खींचा जाएगा। रिपोर्ट तैयार होगी और फिर उसे जमीन पर उतारा जाएगा। नए मंडल की जिम्मेदारी के अनुसार केशव प्रसाद मौर्य को अयोध्या, बृजेश पाठक को प्रयागराज मंडल, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही को लखनऊ, सुरेश खन्ना को मेरठ मंडल, धर्मपाल सिंह कानपुर मंडल, नंदगोपाल गुप्ता नंदी झांसी मंडल, स्वतंत्र देव सिंह गोरखपुर मंडल, आशीष पटेल सहारनपुर मंडल, संजय निषाद चित्रकूटधाम मंडल, राकेश सचान विंध्य मंडल, बेबीरानी मौर्य बस्ती मंडल, जयवीर सिंह वाराणसी मंडल, भूपेंद्र चौधरी आगरा मंडल, योगेंद्र उपाध्याय आजमगढ़ मंडल, जितिन प्रसाद मुरादाबाद मंडल, अनिल राजभर देवीपाटन मंडल, एके शर्मा अलीगढ़ मंडल, लक्ष्मीनारायण चौधरी बरेली मंडल का दायित्व मिला है।

मंदिरों के बहाने वोट तलाशतें है भाजपा के लोग : कृष्णम

  • खुद को उदार दिखाने के लिए शिवलिंग का मजाक बना रहे नेता

लखनऊ। कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर नाराजगी जताते हुए कहा कि शिवलिंग पर हमारी आस्था है। इसे तमाशा नहीं कहा जा सकता है। ज्ञानवापी मामले में हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर नाराजगी जताते हुए कहा कि हमारे कुछ नेता खुद को अधिक उदारवादी साबित करने की कोशिश में शिवलिंग का मजाक बना रहे हैं। यह अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा कांग्रेस की विचारधारा सर्वधर्म समभाव की है। हम सभी महात्मा गांधी के अनुयायी हैं। मेरे लिए पूरा राष्टï ही मंदिर है। भाजपा के लोग मंदिरों के बहाने वोट तलाशते हैं जबकि हमारे लिए शिवलिंग आस्था का केंद्र है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अखिलेश यादव के उस बयान पर नाराजगी जताई है जिसमें उन्होंने कहा था कि कहीं भी पीपल पेड़ के नीचे पत्थर रख दो, लाल झंडा रख दो, मंदिर बन गया।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ज्ञानवापी मामले पर बयान दिया था कि भाजपा ने वाराणसी में नया तमाशा शुरू कर दिया है। भाजपा-आरएसएस विवाद पैदा करने में माहिर हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ज्ञानवापी मामले में वाराणसी जिला जज की अदालत में ज्ञानवापी मामले की सुनवाई सोमवार को पूरी हो गई। अब सबकी निगाहें जिला जज की अदालत पर टिकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button