वरुण गांधी का अपनी ही सरकार पर हमला, बोले- भ्रष्ट व्यवस्था पर मजबूत सरकार से मजबूत कार्रवाई की अपेक्षा

  • लखीमपुर कांड में गृह राज्यमंत्री पर कार्रवाई न होने पर भी उठाए थे सवाल

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का अपनी ही सरकार पर लगातार हमला जारी है। वरुण गांधी ने बैंक फ्रॉड के मामलों को लेकर सरकार पर हमला करने के साथ ही मजबूत कार्यवाही की अपेक्षा भी की है। वरुण गांधी ने भारत के बड़े उद्योगपति का उदाहरण देते हुए सरकार से कार्यवाही की मांग को लेकर एक ट्वीट किया है। वरुण गांधी ने लिखा कि विजय माल्या 9000 करोड़, नीरव मोदी 14000 करोड़, ऋ षि अग्रवाल 23000 करोड़। आज जब कर्ज के बोझ तले दब कर देश में रोज लगभग 14 लोग आत्महत्या कर रहे हैं, तब ऐसे धन पशुओं का जीवन वैभव के चरम पर है। इस महाभ्रष्ट व्यवस्था पर एक ‘मजबूत सरकारÓ से ‘मजबूत कार्यवाहीÓ की अपेक्षा की जाती है।

बीजेपी सांसद इससे पहले भी पत्रों तथा ट्वीट के माध्यम से सरकार को असहज करने वाले सवाल उठाते रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने एक लाख लोगों का गिरवी रखा सोना नीलाम किए जाने संबंधी अखबार में प्रकाशित खबर को ट्वीटर पर अपलोड करके सवाल उठाया था कि हजारों रुपये का कर्ज न चुका पाने वालों पर कार्रवाई हो जाती है और हजारों करोड़ की चोरी करने वाले ऐशो आराम का जीवन जीते हैं। वरुण गांधी ने कभी बेरोजगारों, कभी किसानों की समस्याएं उठाने के साथ ही रेलवे सहित विभिन्न क्षेत्रों में निजीकरण की नीति पर भी सवाल उठाते रहे हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन करने वाले किसानों के प्रति भी वह हमदर्दी जताते रहे हैं। आंदोलन के दौरान मरने वाले किसानों को उन्होंने शहीद बताया था। लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री पर कार्रवाई न होने पर भी उन्होंने सवाल उठाया था। अब उन्होंने हजारों करोड़ रुपये का बैंकों से कर्ज लेकर डकार जाने वालों का उल्लेख करते हुए भ्रष्ट व्यवस्था की ओर इंगित करने के साथ ही सरकार से प्रभावी कार्रवाई की अपेक्षा की है।

बचे हुए चरणों में चुनाव प्रचार करेंगे उत्तराखंड के भाजपा नेता

देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से निपटने के बाद अब भाजपा नेता चुनाव प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश की राह पकड़ेंगे। इस बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली पहुंच गए। जल्द ही वह बतौर स्टार प्रचारक उप्र के दौरे पर जा सकते हैं। इधर, प्रदेश भाजपा ने उप्र में चुनाव ड्यूटी के मद्देनजर 80 कार्यकर्ताओं की सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेजी है। कार्यक्रम तय होने के बाद यह टीम प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय और प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार के नेतृत्व में उप्र जाएगी। मुख्यमंत्री धामी दिल्ली में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के निजी कार्यक्रम में शामिल होने भी पहुंचे हैं।

माना जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को विधानसभा चुनाव के संबंध में फीडबैक दिया। एक-दो दिन बाद वह उत्तर प्रदेश के दौरे पर जा सकते हैं। इधर, उत्तराखंड भाजपा भी उप्र में चुनाव प्रचार के लिए पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को भेजने की तैयारी में जुट गई है। इन्हें उन स्थानों पर भेजा जाएगा, जहां उत्तराखंड मूल के व्यक्तियों की संख्या अधिक है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार के अनुसार पार्टी ने उप्र में चुनाव प्रचार के लिए जिन 80 पदाधिकारियों की सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेजी है, उनमें विस क्षेत्रों के विस्तारक से लेकर विधायक, मंत्री और प्रांतीय पदाधिकारी शामिल है। उप्र में ये सभी चुनाव प्रबंधन में जुटेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button