सिख फॉर जस्‍टि‍स ने ली प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी की सुरक्षा चूक की ज‍िम्‍मेदारी

Sikh for Justice took responsibility for the security lapse of Prime Minister Narendra Modi

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक मामले में सोमवार को दिलचस्प मोड सामने आया है। सुप्रीम कोर्ट के 50 से अधिक वकीलों को इंटरनेशनल नंबर से कॉल कर दावा कि‍या गया है की प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक के लि‍ए वह जिम्मेदार हैं। फोन करने वालों ने खुद को सिख फॉर जस्टिस से जुड़ा होने का दावा किया है। दिलचस्प यह है की सुप्रीम कोर्ट के सभी AOR (Advocate-on-Record) वकीलों को फोन किया गया है।

आपको बता दें, कि पिछले महीने पंजाब के ही लुधियाना कोर्ट में हुए ब्लास्ट मामले में भी सिख फॉर जस्टिस (SFJ) संगठन का ही हाथ था। हमले के आरोपी जसविंदर सिंह मुल्तानी को जर्मनी से गिरफ्तार किया गया था। जसविंदर सिंह मुल्तानी को ‘सिख फॉर जस्टिस’ का सक्रिय सदस्य के रूप में जाना जाता रहा है।

गौरतलब है, कि सिख फॉर जस्टिस एक खालिस्तानी संगठन है। इस संगठन को भारत सरकार पहले ही प्रतिबंधित कर चुकी है। संगठन का हेडक्वार्टर (Headquarters) अमेरिका में है। इस संगठन के कई सदस्य एनआईए (NIA) के रडार पर हैं।

सुरक्षा में चूक हुई है

आज इससे पहले पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामले पर में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व जज की अध्यक्षता में कमिटी गठित की है। मामले की सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा, कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से जो ‘कारण बताओ नोटिस’ डीजी और पंजाब के चीफ सेक्रेटरी को भेजा गया था। अब तक केंद्र सरकार की ओर से तय समिति की ओर से कोई सुनवाई नहीं की गई है। सर्वोच्च अदालत ने मामले की सुनवाई के दौरान कहा, ‘यह बात सही है कि सुरक्षा में चूक हुई है। खुद पंजाब सरकार ने इस बात को स्वीकार किया है। लेकिन, सवाल यह है कि यदि जांच कमिटी गठित की जाए तो वह क्या करेगी।

Related Articles

Back to top button