भाजपा ने सिर्फ महंगाई बढ़ाने पर दिया जोर : अखिलेश

  •  जनता में भाजपा सरकार के प्रति भारी आक्रोश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा दुनिया की सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाली पार्टी है। भाजपा ने किसानों, नौजवानों को बड़े-बड़े सपने दिखाए लेकिन सबके साथ छल किया। समाजवादी सरकार के कामों के अलावा उसने कुछ किया नहीं सिर्फ रंग बदलती गयी। उसका दूसरा प्रिय काम समाजवादी पार्टी के प्रति भ्रम फैलाना और जनता को गुमराह करना है। जनता ने भी इसलिए ठान लिया है कि वह इस विधानसभा चुनाव में भाजपा का सफाया करेगी। जिस तरह की अभद्र भाषा और अशिष्ट व्यवहार भाजपा द्वारा प्रदर्शित किया जा रहा है, उससे लोकतंत्र की मर्यादा गिरती है। भाजपा ने चीन का मुद्दा उठाकर अपने पर ही आत्मघाती हमला किया है। पाकिस्तान के मुकाबले चीन से ज्यादा सुरक्षा को खतरा है यह कथन तो पूर्व चीफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत जी का है। 13 नवंबर 2021 के टाइम्स ऑफ इंडिया में उनका बयान छपा है। इस मामले में भाजपा नेतृत्व को कम से कम जनरल रावत की प्रतिष्ठïा का ख्याल रखना चाहिए था।

अनर्गल आरोप लगाने से पहले उन्हें सत्यता की जांच कर लेनी चाहिए थी। इस मामले में भाजपा ने वही भ्रम फैलाया है जैसे अपने विज्ञापनों में वह कलकत्ता, चीन के चित्र दिखाकर अपने विकास का खोखला ढोल पीटता दिखाते है। इसमें दो राय नहीं कि समाजवादी सरकार के तमाम विकास कार्यों पर भाजपा खोखले दावे करके जनता को भटकाना चाहती है। अभी समाजवादी पार्टी ने 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देने और राज्य कर्मचारियों-शिक्षकों को पुरानी पेंशन बहाल करने का भरोसा दिलाया तो भाजपा नेता बौखला गए। चूंकि भाजपा ने अपने पूरे कार्यकाल में कुछ किया ही नहीं इसलिए उसे समाजवादी इरादों पर भरोसा कैसे होगा? जबकि यह सच्चाई सभी जानते हैं कि समाजवादी जो कहते हैं, वह करते हैं। समाजवादियों की कथनी करनी में कोई अंतर नहीं होता है।

आज स्थिति यह है कि जनता में भाजपा सरकार के प्रति भारी आक्रोश है। समाज का हर वर्ग दु:खी और परेशान है। भाजपा ने सिवाय महंगाई और भ्रष्टाचार बढ़ाने के कुछ और नहीं किया है। उसके समय में महिलाएं अपमानित और दुष्कर्म की शिकार हुई है। नौजवान परेशान हुए है। किसान को न एमएसपी मिली है, नहीं उसकी आय दुगनी हुई। भाजपा के संकल्प पत्र का एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। भाजपा सिर्फ झूठ नफरत और अफवाहों के सहारे चलती आयी है। जनता समाजवादी पार्टी पर ही भरोसा कर रही है और उसे ही विधानसभा चुनावों में विजयी बनाकर समाजवादी सरकार बनाने के लिए संकल्पित है।

हिन्दुत्व के मुद्दे पर चुनाव लड़ने वाली पार्टी शिवसेना थी : संजय राउत

नई दिल्ली। शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर से हिंदुत्व के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा के नए नेताओं को याद रखना चाहिए कि सबसे पहले हिंदुत्व के मुद्ïदे पर चुनाव लड़ने वाली कोई पार्टी थी तो वह शिवसेना थी। उन्होंने कहा कि भाजपा के नए नेताओं (नव हिंदुत्ववादी) को इतिहास की जानकारी नहीं है। किसी ने उनके इतिहास के पन्ने फाड़ दिए हैं। लेकिन हम समय-समय पर हम उन्हें जानकारी देंगे। वहीं इससे पहले राउत ने सोमवार को भी भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि शिवसेना महाराष्टï्र में भाजपा को नीचे से ऊपर तक ले गई। उन्होंने महाराष्टï्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बयान को भी दोहराया और कहा कि भाजपा केवल सत्ता के लिए हिंदुत्व का उपयोग करती है।

राउत ने कहा था कि बाबरी के बाद उत्तर भारत में शिवसेना की लहर थी। देश में हमारा प्रधानमंत्री होता लेकिन हमने उनके लिए छोड़ दिया। भाजपा केवल सत्ता के लिए हिंदुत्व का उपयोग करती है। वहीं राष्टï्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक ने भी उउद्धव ठाकरे के भाजपा के साथ 25 साल बर्बाद वाले बयान का समर्थम किया। उन्होंने कहा कि यह सच है कि भाजपा के साथ गठबंधन करने वाली पार्टियों को उन्होंने धीरे-धीरे नष्ट कर दिया। अपने धर्म पर गर्व करना अच्छा है, लेकिन दूसरे धर्मों के प्रति नफरत करना सही नहीं है।

Related Articles

Back to top button