बीजेपी छोड़ रहे नेताओं को केशव मौर्य की नसीहत, दोबारा विचार करें

स्वामी प्रसाद मौर्य व दारा सिंह से की भावुक अपील

लखनऊ। स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद योगी कैबिनेट के मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थक कुछ विधायक भी चुनाव से ठीक पहले बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं। 48 घंटे में कई नेताओं के पार्टी छोड़ने पर दुख जाहिर करते हुए यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रास्ते अलग कर रहे नेताओं को नसीहत देते हुए है कि इससे उनका नुकसान होगा। उन्होंने इन नेताओं के नए ठिकाने यानी समाजवादी पार्टी को डूबती हुई नाव बताया है। मौर्य ने दोनों नेताओं से दोबारा विचार करने की अपील की। केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया कि परिवार का कोई सदस्य भटक जाए तो दुख होता है जाने वाले आदरणीय महानुभावों को मैं बस यही आग्रह करूंगा कि डूबती हुई नाव पर सवार होने से नुकसान उनका ही होगा बड़े भाई श्री दारा सिंह जी आप अपने फैसले पर पुनर्विचार करिए।

केशव प्रसाद मौर्य ने इससे पहले मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद भी उनसे दोबारा बातचीत का प्रस्ताव रखते हुए कहा था कि जल्दबाजी में फैसले अक्सर गलत हो जाते हैं। हालांकि, स्वामी ने उनकी बात को अनसुना कर दिया। उत्तर प्रदेश सरकार में वन, पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान ने बुधवार को मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया। मऊ की मधुबन सीट से विधायक चौहान ने कहा कि पिछड़ों, दलितों, किसानों और बेरोजगार युवाओं के प्रति सरकार की उपेक्षा के चलते वह इस्तीफा दे रहे हैं।

इस बीच, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि चौहान का उनकी पार्टी में स्वागत है। हालांकि चौहान ने अभी यह साफ नहीं किया है कि वह किस पार्टी में जाएंगे, लेकिन ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भी स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ सपा में शामिल हो सकते हैं। दारा सिंह चौहान पिछले चौबीस घंटे में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार से इस्तीफा देने वाले दूसरे मंत्री हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button