यूपी को मिला बड़ा सम्मान, डॉ. समीर त्रिपाठी को प्रधानमंत्री मोदी ने किया सम्मानित

  • कई विद्याओं में माहिर हैं डॉ. समीर त्रिपाठी, अध्यात्म के क्षेत्र में पूरी दुनिया में विशिष्टï पहचान है डॉ. समीर की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। व्यापार के साथ कोई व्यक्ति सामाजिक और अध्यात्मिक जिंदगी में कितनी ऊचाईयां छू सकता है डॉ. समीर इसकी जीती जागती मिसाल है। उनकी कंपनी ने व्यापार के क्षेत्र में जो कीर्तिमान स्थापित किए हैं वो हर किसी के बस की बात नहीं। व्यापार के साथ अध्यात्म के क्षेत्र में भी उन्होंने अपनी विशिष्टï पहचान बनाईर् है। उनके गायी गई भगवान राम और शिव की स्तुति पूरी दुनिया में धूम मचा रही है। डॉ. समीर ने आज फिर एक बड़ी मिसाल पेश की है। यूपी में एमएसएमई के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर मेधज टेक्नो कॉन्सेप्ट प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी डॉ. समीर त्रिपाठी को पीएम मोदी ने एमएसएमई सर्विस सेक्टर में प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया है। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में एमएसएमई मंत्रालय द्वारा आयोजित उद्यमी भारत कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमएसएमई क्षेत्र के कई उत्कृष्टï लोगों को पुरस्कृत किया, जिसमें मेधज के सीएमडी डॉ. समीर त्रिपाठी को उन्होंने यूपी को आगे बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय द्वारा राष्टï्रीय एमएसएमई पुरस्कार देकर उनका हौसला बढ़ाया। पीएम मोदी द्वारा डॉ. समीर त्रिपाठी अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मेधज टेक्नो कॉन्सेप्ट प्राइवेट लिमिटेड को सेवा उद्यमिता में उत्कृष्ट योगदान प्रदान करने के लिए मध्यम उद्यम श्रेणी में प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया।

गौरतलब है कि कोरोना काल में भी लखनऊ की संस्था मेधज टेक्नो कॉन्सेप्ट प्राइवेट लिमिटेड ने शानदार काम किया। यहां तक कि कोरोना काल में भी मेधज ने अपने कर्मचारियों का साथ नहीं छोड़ा बल्कि उन्हें नई ताकत देने का काम किया। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा यह गौरवशाली पुरस्कार पाकर अपनी खुशी जाहिर करते हुए मेधज टेक्नो कॉन्सेप्ट प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक डॉ. समीर त्रिपाठी ने कंपनी के अधिकारी और कर्मचारियों को बधाई दी और कहा कि यह हम सब लोगों की मेहनत और हम सभी के द्वारा अपनी कंपनी के लिए ईमानदारी से किए गए कार्य का फल है, जिसको भारत सरकार और इंडस्ट्री द्वारा समझा गया है। उन्होंने इस सम्मान के लिए मेधज के पूरे परिवार की तरफ से सभी का आभार जताया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना काल में जब काफी कंपनियां या तो अपने कर्मचारियों को निकाल रही थी या तो उनके वेतन में कटौती कर रही थी उस समय भी उन्होंने अपने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को आश्वासन दिया था कि उनकी कंपनी में किसी को भी नहीं निकला जाएगा न ही वेतन में किसी तरह की कमी की जाएगी।

समाज के लिए काम करने की मिलती है प्रेरणा
सीएमडी डॉ. समीर त्रिपाठी का कहना है कि इस पुरस्कार से हमें अपने लोगों के लिए समाज के प्रति काम करने की प्रेरणा मिलती है और यह अनुभूति होती है कि हम जो काम कर रहे हैं वह सही दिशा में कर रहे हैं। समीर ने पुरस्कार के लिए पीएम मोदी का आभार जताया और कहा कि देश के एमएसएमई सेक्टर का सशक्त होना बहुत जरूरी है। तभी देश तरक्की करेगा।

बागियों की वोटिंग रोकें: शिवसेना, सुनवाई 11 को करेंगे: सुप्रीम कोर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. नईर् दिल्ली। महाराष्टï्र में जारी सियासी उठापटक के बीच उद्धव गुट 16 बागी विधायकों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। शिवसेना के व्हीप प्रमुख सुनील प्रभु ने महाराष्टï्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उन 15 अन्य विधायकों के सदन से निलंबन की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जिनके खिलाफ अयोग्यता याचिकाएं दायर की गई हैं। बता दें कि इन 16 विधायकों में महाराष्टï्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे का भी नाम शामिल है। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि वह इस पर 11 जुलाई को ही सुनवाई करेगी। तब महाराष्टï्र से संबंधित बाकी अर्जियों पर सुनवाई होगी। उद्धव गुट ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट को इस पर सुनवाई करनी चाहिए ताकि संविधान की दसवीं अनुसूची प्रभाव में बनी रहे और उसका उल्लंघन न हो। वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने मामले का उल्लेख करते हुए उद्धव ठाकरे खेमे के विधायक सुनील प्रभु की याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग की, जिसमें शिवसेना के बागी विधायकों को सदन से निलंबित करने और उन्हें विधानसभा में प्रवेश करने या उनकी अयोग्यता का फैसला होने तक कार्यवाही में भाग लेने से रोकने की मांग की गई है।

नई सरकार में हमारी पार्टी को भी मिले जगह
केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि उनकी रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (आठवले) को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में जगह दी जाए। आठवले ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि शिवसेना के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार गिरने के बाद देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मगर ऐसा नहीं हुआ। आठवले ने कहा महाराष्टï्र में सरकार गठन की पूरी प्रक्रिया में आठवले हमेशा भाजपा के साथ रही। इसलिए हमारी पार्टी को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जानी चाहिए।

ईडी दफ्तर पहुंचे संजय राउत
प्रवर्तन निदेशालय की ओर से मिले समन और पेशी पर संजय राउत ने कहा कि अगर ईडी मुझे गिरफ्तार करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि दूसरों की तरह मैं ईडी से दूर नहीं भागूंगा। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि ईडी के डर से लोग देश छोड़कर चले गए, जबकि मैं उनके सामने जा रहा हूं। राउत ने कहा कि मैं कानून का सम्मान करता हूं। मैं उनकी शंकाओं को दूर करने के लिए ईडी जा रहा हूं। अगर उनका कोई सवाल है तो वे मुझसे पूछ सकते हैं।

सुल्तानपुर में सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत, तीन घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। सुल्तानपुर में प्रयाग अयोध्या बाईपास पर गलत दिशा से आ रहे ट्रक ने आज सुबह चौराहा पार कर रहे ई-रिक्शा को रौंद दिया। हादसे में पांच लोग की मौके पर ही मौत हो गई। वो पांचों एक ही गांव के रहने वाले हैं। वहीं तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। मामले की सूचना मिलते ही डीएम रवीश गुप्ता और एसपी सोमेन वर्मा जिला अस्पताल पहुंचे। घायलों का इलाज करने के लिए डॉक्टरों की टीम लगाई गई है। आरोपी ड्राइवर को अरेस्ट कर लिया गया है। साथ ही शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत की खबर गांव में पहुंचते ही पूरे गांव में मातम पसर गया। दरअसल, जिले में प्रयाग से अयोध्या की तरफ जा रहा ट्रक बाइपास पर अनियंत्रित हो गया। उसने कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के ओदरा गांव के निकट सन इंटरनेशनल स्कूल के पास ई-रिक्शा को रौंद दिया। ई-रिक्शा सवार सभी लोग गोसाईगंज क्षेत्र के हियातनगर अपने रिश्तेदार के यहां अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे। ये हादसा इतना भीषण था कि आस-पड़ोस के लोग मौके की तरफ दौड़ पड़े। फटाफट लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है।

Related Articles

Back to top button