राजस्थान के हनुमानगढ़ ज़िले में गधों की चोरी चिंता का विषय बन गई

Theft of donkeys became a matter of concern in Hanumangarh district of Rajasthan

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

राजस्थान। राजस्थान के हनुमानगढ़ ज़िले में गधों की चोरी चिंता का विषय बन गई हैं। अबतक 76 गधे वहां से चोरी हो चुके हैं, जिसके बाद अब लोग वहां धरने पर बैठ गए हैं, जिसने पुलिस की परेशानी बढ़ा दी है। अब राजस्थान पुलिस गधों की तलाश में गांव-गांव घूम रही है।

मामला राजस्थान के हनुमानगढ़ के स्थित नोहर का है। यहां 70 गधे चोरी हो चुके हैं, जिसे लेकर गधा मालिकों ने खुईयां थाने का घेराव किया। इसके बाद पुलिस के आला अफ़सरों ने विशेष टीम बनायी है जो गांव-गांव और गली-गली गधों की तलाश कर रही है।

एएसआई रामचंद्र मीणा ने कहा कि हमने बड़ी संख्या में संदिग्ध गधों की तलाश की है और कुछ को पकड़ा भी। लेकिन लापता गधों के मालिक मेहर चंद, राजू गर और दिलीप गर ने कहा कि पकड़े हुए गधे उनके नहीं हैं। गधा मालिकों के विरोध को देखते हुए पुलिस ने गांव में मुनादी भी कराई है कि सभी अपने गधों को बाड़े में ले जाकर रखें। लोगों को चेताया गया है कि वे गधों को खुले में ना छोड़ें।

फिलहाल पुलिस के साथ गधों के मालिक भी अपने गधों की तलाश कर रहे हैं। गधों के मालिकों का कहना है कि वे अपने गधों को बच्चों की तरह रखते हैं। उनका नाम चिन्टू, मिंटू, पिंटू आदि रखा हुआ है। जैसे ही वे अपने गधों को आवाज देते थे, वे पास आ जाते थे और नाम सुनकर कान हिलाना शुरू कर देते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button