आदिज्योति सेवा समिति और एल्डर हेल्पलाइन ने वृद्धाश्रम के बुजुर्गों के साथ मनाया होली का त्यौहार

लखनऊ। आदिज्योति सेवा समिति और एल्डर हेल्पलाइन की ओर से सरोजनीनगर के हाइडिल चौराहे के पास स्थित वृद्धाश्रम में आज होली मनाई गई। इस अवसर पर समिति अध्यक्ष ज्योति व सदस्यों ने आश्रम में मौजूद बुजुर्गों को गुलाल लगाकर आशीर्वाद लिया। साथ ही वृद्धजनों के साथ होली का पर्व धूमधाम से मनाया। इस मौके पर बुजुर्गों ने होली गीत सुनाए। समिति के पदाधिकारियों ने सर्वप्रथम वृद्धाश्रम में बुजुर्गों को गुलाल से टीका कर तथा फल मिष्ठान आदि अर्पित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। तत्पश्चात वृद्धजनों को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं देते हुए आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस मौके पर आदिज्योति सेवा समिति अध्यक्ष ज्योति ने कहा कि होली रंगों का त्यौहार है। यह त्यौहार बसंत ऋतु के आगमन का संदेश वाहक है। कहा, होली तो सभी मनाते हैं लेकिन जिन्हें किसी कारणवश उनके परिवार ने नहीं अपनाया या जिनका इस दुनिया में कोई सहारा नहीं, वृद्ध लोगों के अपने हम ही तो हैं कहीं ना कहीं। वृद्धों के आशीर्वाद से ही हमारी सुख-समृद्धि के द्वार खुलते हैं एवं दिन प्रतिदिन आगे बढ़ते जाते हैं इसलिए उनके साथ त्यौहार मनाएं। उनके साथ वक्त बांटे तो खुशियां मिलेंगी।

इसी क्रम में एल्डर हेल्पलाइन के फील्ड ऑफिसर वैभव शुक्ला, उपाध्यक्ष प्रिया बजाज, नेहा, फातिमा, शुभम आदि सदस्यों द्वारा परिसर में रहने वाले वृद्धजनों को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी गईं।

 

Related Articles

Back to top button