राजनीति में भागीदारी होगी तो ही महिला जवाबदेही तय करेगी : प्रियंका गांधी

  • आधी आबादी को साधने में जुटीं कांग्रेस महासचिव

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का कहना है कि उत्तर प्रदेश में महंगाई, बेरोजगारी और किसानों की समस्याएं हैं। महिलाओं की सुरक्षा और सक्शक्तीकरण, दलितों और कमजोर वर्गों पर अत्याचार, भ्रष्टाचार, खराब कानून व्यवस्था के भी सवाल हैं। कोरोना के दौर में कुप्रबंधन से हुई मौतें भी हैं। ये सब प्रमुख चुनावी मुद्दे हैं। कांग्रेस इन्हें प्रमुखता से उठाते हुए चुनाव को पूरी तरह विकास पर केंद्रित रखने की कोशिश करेगी।

मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा के सवाल पर उनका कहना है कि अभी चुनाव में तीन महीने हैं, इंतजार कीजिए सब पता चल जाएगा। चुनाव के बाद अपनी राष्ट्रीय भूमिका पर उनका कहना है, उत्तर प्रदेश मेरे दिल के बेहद करीब है और मैं यहां के विकास के लिए काम करती रहना चाहूंगी।

एक बार फिर दोहराई कांग्रेस की प्रतिज्ञा 

कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने अपनी ससुराल मुरादाबाद से चुनावी हुंकार भरी। मुरादाबाद में आयोजित प्रतिज्ञा रैली में भाजपा पर निशाना साधा। रैली में कांग्रेस की प्रतिज्ञाओं को दोहराई। सपा और बसपा पर भी प्रहार किया। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि वह अपने नेताओं की जवाबदेही तय करें। उनसे सवाल करें।

प्रदेश और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा जाति धर्म की राजनीति करती है। इस सरकार में आटा, डाटा, बिजली, रसोई गैस सब महंगी हो गई है। सपा और बसपा को अवसरवादी बताया। उन्होंने कहा कि जाति धर्म नहीं, मुद्दे के आधार पर वोट करें। उन्होंने कांग्रेस की प्रतिज्ञा को चुनाव में निभाने का वादा किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button