अब किसी भी कीमत पर शराब बर्दाश्त नहीं: नीतीश कुमार

पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार में शराबबंदी के संबंध में कथित तौर पर नकली शराब पीने से लोगों की मौत की घटनाओं की समीक्षा की मांग की है. इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वह मंगलवार को शराबबंदी पर सबसे बड़ी समीक्षा बैठक करेंगे. जनता के दरबार में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बाद उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में हुई मौतों पर भी विस्तार से चर्चा की जाएगी. शराबबंदी कानून को और मजबूती से कैसे लागू किया जाए, इस पर सब कुछ किया जाएगा। अब यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कि ऐसे धंधे से जुड़े लोग कौन हैं, उनकी भी जानकारी ली जाएगी।
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी पर समीक्षा बैठक में सभी मंत्री और अधिकारी मौजूद रहेंगे. हर जिले के एसपी, डीएम और संबंधित पदाधिकारियों को भी जोड़ा जाएगा. आपको बता दें कि बीते दिनों बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा था कि शराबबंदी कानून बने पांच से छह साल हो गए हैं और अब इसकी समीक्षा होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून की एक बार फिर समीक्षा करने की जरूरत है, किसी भी हाल में समीक्षा की जरूरत है.
संजय जायसवाल ने शराबबंदी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए कहा कि शराबबंदी एक बहुत अच्छा प्रयास है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बहुत अच्छा प्रयास है, जो एक अच्छे उद्देश्य और महिलाओं के पक्ष में लाया गया है. प्रशासन भी अपने स्तर पर काफी मेहनत कर रहा है, लेकिन जहां शराबबंदी नहीं होती वहां भी अवैध शराब बनती है और वहां भी ऐसी घटनाएं होती हैं, इसलिए इस घटना को सिर्फ शराबबंदी से जोडऩा ठीक नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button