अखिलेश ने काशी कोतवाल और महामृत्युंजय महादेव मंदिर में किए दर्शन, पूर्वांचल फतेह का मांगा आशीर्वाद

Akhilesh visited Kashi Kotwal and Mahamrityunjay Mahadev temple, sought blessings of Purvanchal Fateh

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

वाराणसी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के दौरान वाराणसी पहुंचे। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने शुक्रवार देर शाम मेगा रोड शो के बाद आज सुबह काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव और महामृत्युंजय महादेव मंदिर में दर्शन कर पूर्वांचल फतेह का आशीर्वाद मांगा। इस दौरान सपा के दक्षिणी प्रत्याशी किशन दीक्षित और बड़ी संख्या में सपा समर्थक व कार्यकर्ता भी उनके साथ मौजूद रहे।

बता दें कि महामृत्युंजय महादेव मंदिर के महंत कामेश्वर उर्फ किशन दीक्षित शहर दक्षिणी विधानसभा से सपा के प्रत्याशी हैं। इसको देखते हुए उन्होंने बाबा काल भैरव और महा मृत्युंजय महादेव का दर्शन-पूजन की प्रदेशवासियों की तरक्की और खुशहाली के लिए शांति प्रार्थना भी की। यहां पर पूजा-पाठ के बाद अखिलेश आजमगढ़ और जौनपुर में चुनाव प्रचार करेंगे ।

काशी में यह कहा जाता है कि बाबा काल भैरव की इच्छा के विरूद्ध कुछ भी नहीं होता। कुछ नया या शुभ करने से पहले बाबा का आशीर्वाद सबसे जरूरी माना गया है। अखिलेश से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 दिसंबर को वाराणसी काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन काल भैरव बाबा के पूजन के बाद ही किया था। राजनेताओं ने देखा है कि काशी की जनता से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक बाबा काल भैरव के महत्व को बखूबी समझते हैं। तीन साल पहले कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने काल भैरव का दर्शन किया था। लिहाजा, अखिलेश ने काशी की इस परंपरा का निर्वहन किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button