भाजपा नेता का विवादित बयान- हिजाब विवाद पर अर्जी दायर करने वाली छात्रा आतंकी

  •  छात्राओं ने आतंकी संगठन से हासिल की ट्रेनिंग

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के नेता यशपाल सुवर्ण ने हिजाब प्रतिबंध के खिलाफ कर्नाटक हाईकोर्ट जाने वाली छात्राओं को आतंकी संगठन का सदस्य बताया है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाए है कि छात्राओं ने आतंकी संगठन से ट्रेनिंग हासिल की है। इस दौरान सुवर्ण ने छात्राओं के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है। वहीं इससे पहले उच्च न्यायालय ने स्कूल-कॉलेजों में वर्दी को लेकर राज्य सरकार के आदेश को बरकरार रखा था। साथ ही हिजाब प्रतिबंध के खिलाफ दायर याचिकाओं को खारिज कर दिया था। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में भाजपा ओबीसी मोर्चा के महासचिव सुवर्ण ने कहा जो 6 छात्राएं यह कहते हुए कोर्ट गईं थी कि वे अदालत के फैसले का सम्मान करेंगी, उन्होंने ऐसे बयान दिए हैं, जिससे हमारी न्यायपालिका की बदनामी हुई है। उन्होंने खुद को वैसा साबित कर दिया है, जैसा मैंने पहले कहा था कि वे 6 छात्राएं नहीं हैं, वे आतंकी संगठन की सदस्य हैं। तीन न्यायाधीशों के खिलाफ उन्होंने जिस तरह से बयान दिए, वह साबित करते हैं वे आतंकी संगठन से जुड़ी हुई हैं। सुवर्ण उडुपी कॉलेज विकास समिति के उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने आरोप लगाए कि हैदराबाद से आतंकी संगठन यहा आया था और उन्हें ट्रेनिंग देकर गया है कि मीडिया के सामने क्या बयान देने चाहिए। सुवर्ण ने कहा हम संबंधित एजेंसियों से उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हैं। जो लोग इस तरह के बयान देते हैं, उन्हें यहां रहने या काम करने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। उन्हें उस देश चले जाना चाहिए, जहां वे अपना धर्म मान सकें, उन्हें दूसरे गरीब छात्रों को परेशान नहीं करना चाहिए।

उत्तराखंड कांग्रेस में अध्यक्ष पद से लेकर नेता प्रतिपक्ष पद तक के लिए लॉबिंग 

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस में गणेश गोदियाल के इस्तीफे के बाद उत्तराखंड कांग्रेस की कमान किसे सौंपी जाएगी, इसे लेकर पार्टी के भीतर और बाहर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस में शीघ्र ही संगठनात्मक स्तर पर चुनाव होने हैं, लेकिन पीसीसी अध्यक्ष जैसे महत्वपूूर्ण पद को पार्टी ज्यादा दिन तक खाली नहीं रखना चाहेगी। लेकिन पार्टी के सामने एक चेहरे पर सहमति बनाना भी वर्तमान हालात में आसान नहीं दिख रहा है। कांग्रेस में अध्यक्ष पद से लेकर नेता प्रतिपक्ष पद तक के लिए लॉबिंग शुरू हो गई है। अब तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कमान पांच अध्यक्षों ने संभाली है। छठा अध्यक्ष कौन होगा, सियासी फिजाओं में कई नाम तैर रहे हैं। इसमें एक संभावना यह भी जताई जा रही है कि पार्टी हाईकमान गोदियाल को ही रिपीट कर सकती है। वहीं दूसरी संभावना यह है कि अभी नेता प्रतिपक्ष का दायित्व गढ़वाल से प्रीतम सिंह के पास है। यदि पार्टी उन्हें आगे भी इस पद पर बनाए रखती है तो अध्यक्ष पद कुमाऊं के हिस्से में जा सकता है। ऐसे में कुमाऊं की खटीमा सीट से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बड़े अंतर से हराकर विधायक चुने गए भुवन कापड़ी पर पार्टी दांव खेल सकती है। भुवन यूथ कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष रह चुके हैं और पार्टी का युवा चेहरा हैं। तीसरी बार विधायक बने मनोज तिवाड़ी का नाम भी चर्चाओं में है।

एमएलसी की 30 सीटों के लिए अब 21 मार्च तक नामांकन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद में स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र की 36 सीटों में से 30 सीटों के लिए अब 21 मार्च तक नामांकन पत्र भरे जा सकेंगे। भारत निर्वाचन आयोग ने यह फैसला 19 मार्च को प्रदेश सरकार द्वारा होली की छुट्टी एक दिन और बढ़ाने के कारण लिया है। वहीं बुधवार को 20 और प्रत्याशियों ने नामांकन किया। अब तक 26 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डट चुके हैं। बुधवार को रामपुर-बरेली निर्वाचन क्षेत्र से एक, हरदोई से एक, खीरी से दो, लखनऊ-उन्नाव, प्रतापगढ़, सुलतानपुर, बाराबंकी, बहराइच, आजमगढ़-मऊ में एक-एक नामांकन हुआ। वाराणसी व इलाहाबाद में दो-दो नामांकन हुए। इसके अलावा झांसी-जालौन-ललितपुर, कानपुर-फतेहपुर, इटावा-फर्रूखाबाद, आगरा-फिरोजाबाद, बुलंदशहर व मेरठ-गाजियाबाद में एक-एक नामांकन हुआ।

वहीं दूसरे चरण की छह सीटों के लिए कल किसी ने पर्चा नहीं भरा। मुरादाबाद-बिजनौर, रामपुर-बरेली, बदायूं, पीलीभीत-शाहजहांपुर, हरदोई, खीरी, सीतापुर, लखनऊ-उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुलतानपुर, बाराबंकी, बहराइच, आजमगढ़-मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, मीरजापुर-सोनभद्र, इलाहाबाद, बांदा-हमीरपुर, झांसी-जालौन-ललितपुर, कानपुर-फतेहपुर, इटावा-फर्रुखाबाद, आगरा-फिरोजाबाद, मथुरा-एटा-मैनपुरी, अलीगढ़, बुलंदशहर, मेरठ-गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर-सहारनपुर। (नोट-मथुरा-एटा-मैनपुरी सीट से दो सदस्य चुने जाते हैं बाकी सभी निर्वाचन क्षेत्रों से एक-एक सदस्य का चुनाव होता है।)। इन सभी जगहों पर 21 मार्च तक नामांकन है। वहीं गोंडा, फैजाबाद, बस्ती-सिद्धार्थनगर, गोरखपुर-महराजगंज, देवरिया व बलिया स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र में 22 तक नामांकन कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button