भाजपा पर बरसे अखिलेश, कहा, गर्मी निकालने वाले पड़ गए ठंडे

तीसरे-चौथे चरण के मतदान में सपा गठबंधन का दूसरा शतक भी होगा पूरा

  • किसानों की आय नहीं हुई दोगुनी, जनता का पैसा लेकर भाग गए उद्योगपति
  • नौजवानों को रोजगार नहीं मिला भाजपा सरकार में चरम पर पहुंची महंगाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

जालौन। यूपी विधान सभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज जालौन के माधवगढ़ में आयोजित जनसभा में भाजपा पर जमकर हमला किया। उन्होंने नाम लिये बगैर मुख्यमंत्री योगी पर निशाना साधा है। उन्होंने महंगाई, विकास और नोटबंदी पर भाजपा को घेरा और कहा कि पहले और दूसरे चरण के मतदान के रुझान के बाद गर्मी निकालने की बात कहने वाले ठंडे पड़ गए हैं।

उन्होंने कहा कि पहले चरण और दूसरे चरण के मतदान के बाद जो लोग गर्मी निकालने की बात कह रहे थे, वे ठंडे पड़ गए हैं। दूसरे चरण के मतदान के बाद सपा गठबंधन ने शतक लगा लिया है। तीसरे और चौथे चरण में दूसरा शतक भी सपा गठबंधन के पक्ष में लग जाएगा। भाजपा सरकार ने बुंदेलखंड के लोगों के साथ धोखा किया। ये सरकार एमएसपी भी लागू नहीं कर पाई। नोटबंदी में गरीबों का पैसा बैंक में जमा कर लिया गया और उसे उद्योगपति लेकर भाग गए। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। भाजपा सरकार में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर पहुंच गयी।


आज थम जाएगा तीसरे चरण का चुनाव प्रचार

यूपी में तीसरे चरण के विधान सभा चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। आज शाम 6 बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। सभी उम्मीदवारों की किस्मत 20 फरवरी को ईवीएम में कैद हो जाएगी। तीसरे चरण में यूपी की 59 सीटों पर वोटिंग होगी। तीसरे चरण में हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर एवं महोबा में मतदान होना है।

भाजपा सांसद तेजस्वी पर कसा तंज

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे बनाने का श्रेय देने के लिए भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या को आड़े हाथ लिया। तेजस्वी सूर्या के ट्वीट का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि चिराग तले अंधेरा तो सुना था। भाजपाइयों के अज्ञान को देखकर तो ये कहा जा सकता है कि ‘सूर्या’ मतलब सूर्य तले अंधेरा है। जिस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे की तारीफ के पुल ये बांध रहे हैं, इन्हें मालूम होना चाहिए वो अनुपयोगी जी ने नहीं, हमने बनवाया था। देखना कहीं ये भी तो उद्घाटन नहीं कर गये। तेजस्वी सूर्या ने गुरुवार को ट्विटर पर सपा शासन में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का एक वीडियो शेयर कर लिखा था कि योगी जी के एक्सप्रेसवे प्रदेश में लखनऊ से कन्नौज तक।

अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट मामले में 38 दोषियों को मौत की सजा

  • इंडियन मुजाहिदीन ने दिया था वारदात को अंजाम, 56 लोगों की हुई थी मौत
  • 11 दोषियों को आजीवन कारावास, 70 मिनट में 21 धमाकों से दहल गया था देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। अहमदाबाद में 2008 में हुए सीरियल बम धमाकों के दोषियों को आज तेरह साल बाद सजा सुनाई गई है। गुजरात की विशेष अदालत ने सीरियल बम ब्लास्ट के 38 दोषियों को फांसी और 11 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने पिछले मंगलवार को इस मामले में सुनवाई पूरी कर ली थी और 49 लोगों को पहले ही दोषी करार दिया था।
अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट मामले में सत्र न्यायालय के न्यायाधीश एआर पटेल ने 8 फरवरी को फैसला सुनाते हुए 49 आरोपियों को दोषी करार दिया था। अदालत ने इस मामले में 28 अन्य आरोपियों को बरी कर दिया था। 13 साल से अधिक पुराने इस मामले में अदालत ने पिछले साल सितंबर में मुकदमे की कार्यवाही पूरी कर ली थी। पुलिस ने दावा किया था कि आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े लोगों ने साल 2002 में गुजरात दंगों का बदला लेने के लिए इन हमलों को अंजाम दिया था, जिसमें कई लोग मारे गए थे। गौरतलब है कि 26 जुलाई 2008 को 70 मिनट की अवधि में हुए 21 बम धमाकों ने अहमदाबाद को हिला कर रख दिया था। इन हमलों में 56 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक घायल हुए थे।

 

जो राममंदिर का करते थे विरोध अब लगा रहे मंदिरों के चक्कर: नड्डा

  • गरीबों, किसानों और महिलाओं की हितैषी है भाजपा
  • अयोध्या में विपक्ष पर भाजपा अध्यक्ष ने साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या। भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बहुत जल्द राममंदिर का निर्माण हो जाएगा। सदियों पुराना सपना साकार हो जाएगा। भाजपा विचारों की पार्टी है। सांस्कृतिक राष्टï्रवाद हमारा लक्ष्य है। उन्होंने बिना नाम लिए सपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्होंने रामभक्तों पर गोलियां चलवायीं वे भी वोट मांगने आएंगे, उनसे पूछना कि रामभक्तों पर गोलियां क्यों चलवायीं। जो राममंदिर का विरोध करते थे वे अब मंदिरों के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अब पछताय होत का जब चिडिय़ा चुग गयी खेत।

उन्होंने कहा कि भाजपा देश और प्रदेश के विकास और उसकी तस्वीर बदलने पर विश्वास करती है। कश्मीर में धारा 370 को मोदी सरकार ने समाप्त कर दिया। मोदी सरकार ने तीन तलाक को समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं को आजाद कर दिया। पाकिस्तान और बांग्लादेश समेत कई मुस्लिमों देशों में तीन तलाक नहीं लागू हैं लेकिन यहां तुष्टिïकरण की राजनीति के तहत इसे लागू किया गया था। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण किया गया। भव्य कुंभ और दीपोत्सव का काम भाजपा सरकार ने किया। भाजपा गरीब, वंचित, शोषित, पीडि़त, महिला और किसान की चिंता करती है। गरीबों की चिंता भाजपा सरकार करती है। कोरोना के दौरान गरीबों को मदद पहुंचाने का काम भाजपा सरकार ने किया। बीस करोड़ महिलाओं के खाते में पैसा पहुंचाने का काम किया। पीएम आवास के तहत एक करोड़ 76 लाख गरीबों को मकान दिए गए हैं। भाजपा सरकार सभी गरीबों को पक्का मकान देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button