नए साल के जश्न में बिरयानी ट्राई करना चाहते हैं, तो हम आपको बिरयानी की वैराइटीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं

If you want to try Biryani in the celebration of New Year, then we are going to tell you about the Varieties of Biryani.

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। बिरयानी का नाम सुनते ही कई लोगों के मुंह में पानी आ जाता है, किसी फंक्शन या पार्टी का मज़ा बढ़ाना हो तो बिरयानी एक अच्छा विकल्प होती है। न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान भी अगर बिरयानी का स्वाद मिल जाए तो जश्न का मज़ा दोगुना हो जाएगा, आप भी अगर नए साल के जश्न में बिरयानी ट्राई करना चाहते हैं। तो हम आपको कुछ बिरयानी की वैराइटीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी पार्टी का स्वाद बढ़ा देंगी।

वेज बिरयानी- नॉनवेज बिरयानी के साथ ही वेज बिरयानी को पसंद करने वाले लोगों की भी कमी नहीं है, यह खाने में काफी लज़ीज होती है। ज्यादातर रेस्टोरेंट में खुशबूदार और स्वाद से भरपूर वेज बिरयानी की काफी डिमांड रहती है।

सोया चंक बिरयानी- बिरयानी की ये वैराइटी खासतौर पर सोयाबीन की बड़ी से तैयार की जाती है, यह प्रोटीन से भरपूर डाइट होती है। अगर आप नॉनवेज के स्वाद को मिस नहीं करना चाहते हैं तो ये उसका एक बेहतर विकल्प है।

पनीर बिरयानी पनीर- बिरयानी की खासियत इसे हैदराबादी स्टाइल में तैयार करना होता है, इसमें चावलों के साथ पनीर को पकाया जाता है। पार्टियों की शान पनीर बिरयानी बच्चों के बीच भी काफी पसंद की जाती है।

मशरूम बिरयानी- मशरूम बिरयानी को बर्तन या कुकर किसी में भी पकाया जा सकता है, यह काफी फ्लेवरफुल होने के साथ ही काफी जल्दी तैयार होने वाली रेसिपी है। यह बच्चों के लंच बॉक्स या डिनर के लिए आसानी से बनाई जा सकती है।

हैदराबादी चिकन बिरयानी- इस रेसिपी को तैयार करने के लिए सबसे पहले चिनक को मेरिनेड कर पकाया जाता है। इसके बाद बासमती चावल की परत बनाई जाती है, इसके बाद कुछ वक्त के लिए इसे पकाया जाता है।

एग रोस्ट बिरयानी- केरल में एग रोस्ट बिरयानी काफी फेमस है. इसमें चावलों को घी का तड़का देकर पकाया जाता है और अंडा रोस्ट कर डाला जाता है। इसमें केरल के स्पेशल मसाले डाले जाते हैं जिससे इस बिरयानी की अलग ही खुशबू और स्वाद आता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button