जम्मू-कश्मीर में साल के अंत तक हो सकते हैं इलेक्शन : राजनाथ

नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। यहां एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव कराने के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में परिसीमन की कवायद हाल ही में पूरी हुई है, जिसके बाद अब कश्मीर में 47 और जम्मू में 43 सीटों के साथ सीटों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है। इससे पहले रक्षा मंत्री ने जम्मू-कश्मीर के पहलगाम रिसार्ट में हिमालयन म्यूजियम का उद्घाटन किया। यह म्यूजियम जवाहर इंस्टीट्यूट आफ माउंटेनियरिंग एंड विंटर स्पोर्ट्स में बनाया गया है। आधिकारिक तौर से जारी किए गए एक बयान में बताया गया है कि राजनाथ सिंह ने घाटी में सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की। वहीं, इस दौरान उन्होंने कर्नल के एस माल बोल्डर क्लाइंबिंग वाल का भी उद्घाटन किया। रक्षा मंत्री के दौरे के बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया गया है कि उन्होंने जवाहर इंस्टीट्यूट आफ माउंटेनियरिंग की कार्यकारी परिषद और आम सभा की बैठक में भाग लिया। इस दौरान उनके साथ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे। वहीं रक्षा मंत्री ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला के फार्वड इलाकों का दौरा किया। जहां उन्होंने सेना के जवानों को संबोधित किया और घाटी में सुरक्षा स्थिति के बारे में भी जानकारी ली।

आजमगढ़ में भाजपा ही जीत रही : दयाशंकर

लखनऊ। आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 23 जून को उप चुनाव होना है। प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के लिए प्रचार करने आजमगढ़ पहुंचे। उपचुनाव को लेकर उनका कहना है कि आजमगढ़ की जनता को विकास के साथ जुड़ने का मौका मिला है। जनता भाजपा प्रत्याशी को जिताने जा रही है। भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव भले ही 2019 के लोकसभा चुनाव में हार गए थे लेकिन, पब्लिक के बीच वो सक्रिय रहे। अब इसका फायदा मिल रहा है। उन्होंने कहा राम गोपाल यादव जैसा कोई कलाकार नहीं है। वह सबसे महान कलाकार हैं। उनकी कला फिरोजाबाद में नहीं चल पाई, बदायूं में नहीं चल पाई अब आजमगढ़ आएं हैं यहां भी नहीं चल पाएगी। यहां से भाजपा का प्रत्याशी चुनाव जीतेगा। दरअसल, सपा नेता रामगोपाल यादव ने बयान जारी किया था कि भाजपा कलाकारों की पार्टी है। दयाशंकर ने कहा आजमगढ़ की जनता विकास के साथ है। बहुत दिनों से यहां की जनता के साथ छलावा हो रहा है। दिनेश लाल यादव लोकप्रिय प्रत्याशी हैं।

जनता से लगाव बना हुआ है। दो प्रत्याशी और लड़ रहे हैं, दोनों पराजित प्रत्याशी हैं। मंत्री बोले, जब आजमगढ़ के लोग कोरोना से तबाह हो रहे थे। तब कहां था समाजवादी परिवार? जनता की सुधि लेने नहीं आए। पूरे प्रदेश में जनता की मदद भाजपा के कार्यकर्ताओं ने की। जब टिकट लेना होता है, तो कार्यकर्ता में क्षमता नहीं देखते हैं ये लोग। फिर ढूंढा जाता है कि सैफई परिवार में कौन हैं, बदायूं की विरासत धर्मेद्र यादव को दी गई, वहां की गद्दी छिन गई तो आजमगढ़ की गद्दी पर काबिज होना चाहते हैं, पर जिले की जनता इनके मंसूबों को सफल नहीं होने देगी। इस चुनाव को हम लोग जीत रहे हैं, नौजवानों में गजब का उत्साह है। नौजवानों से कहना चाहता हूं कि किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं। योगी और मोदी को देखें कि अपने लिए नहीं समाज के लिए जीते हैं, और लोग अपने परिवार के साथ जीते हैं। नौजवानों के साथ वह कोई ऐसा काम नहीं करेगें। जिससे युवाओं का भला न हो।

सपा को अपने गढ़ आजमगढ़ में लगा झटका

लखनऊ। आजमगढ़ में सपा के पूर्व विधायक रामदर्शन यादव सपा की साइकिल से उतरकर आज भाजपा में शामिल हो जाएंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के समक्ष यह सदस्यता ग्रहण करेंगे। पूर्व विधायक रामदर्शन यादव की गिनती सपा के संस्थापक सदस्यों में गिने जाते हैं। जिले की मुबारकपुर विधानसभा से पूर्व विधायक रहे राम दर्शन यादव 1993 में विधायक चुने गए। 2012 के विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज होकर रामदर्शन यादव ने भाजपा के सिंबल से चुनाव लड़ा और मामूली अंतर से चुनाव हार गए। हालांकि राम दर्शन यादव ज्यादा दिन नाराज नहीं रह सके। 2014 को लोकसभा चुनाव लड़ने आए तत्कालीन सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने पुराने साथी राम दर्शन यादव को मना लिया और एमएलसी बनाने का आश्वासन दिया पर मुलायम सिंह यादव अपने वायदे पर खरे नहीं उतरे और राम दर्शन को धोखा ही मिला। 2022 के विधानसभा चुनाव में भी टिकट न मिलने से राम दर्शन यादव काफी नाराज थे। और अंत में भाजपा में जाना ही बेहतर समझा।

Related Articles

Back to top button