कांग्रेस देगी महिलाओं को बराबरी का हक : प्रियंका गांधी

  • कांग्रेस महासचिव ने यूपी की महिलाओं को दिया राजनीति में आने का खुला ऑफर

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि लड़की हूं, लड़ सकती हूं अभियान यूपी चुनाव के बाद देश के दूसरे राज्यों में ले जाया जाएगा। बीते कुछ दिनों में भाजपा, सपा और आम आदमी पार्टी भी महिलाओं की बात कर रही है। वहीं उन्होंने कहा कि राजनीतिक रूप से महिलाओं को सशक्त बनाना है तो गैस सिलेंडर या कुछ पैसे देने से काम नहीं चलेगा। उन्हें बराबरी देनी होगी। प्रियंका गाधी ने कहा कि महिलाओं को समझना होगा कि हम एकजुट होकर भविष्य बदल सकते हैं। पिछले डेढ़ साल में जहां-जहां महिलाओं पर उत्पीड़न हुआ मैं वहां गयी।

उन्नाव, रायबरेली समेत जहां-जहां मैं गई और पीड़ितों से मिली तो उनमें लड़ने का जज्बा देखा। उससे ही मेरे मन में ये भावना आई और इसी भावना से हमारा नारा प्रेरित है- लड़की हूं, लड़ सकती हूं। महिलाओं को राजनीति में आने के लिए आंमत्रण देते हुए उन्होंने कहा कि अगर आप महिला हैं, राजनीति में आना चाहती हैं तो आइये मुझसे मिलिए। हम बात करेंगे। यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस की जो लिस्ट आएगी उसमें आप ऐसी महिलाएं पाएंगे जिन्होंने बहुत संघर्ष किया।

सपा की एक महिला की साड़ी पंचायत चुनाव में खींची गई। हम उन्हें लड़ाएंगे। उन्होंने आधे घंटे तक फेसबुक लाइव के दौरान न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डन को अपनी पसंदीदा महिला नेता बताते हुए कहा कि वह बहादुर है, सहज हैं। उनकी बेटी हुई तो वह उसे लेकर संसद तक गईं। मेरी दादी इंदिरा गांधी मेरी प्रेरणा हैं। एक बार उड़ीसा में मंच पर उन पर पत्थर फेंके गए। वे बोलती रहीं। उनकी नाक की हड्डी टूट गई, खून बहा लेकिन वह भाषण देती रहीं। उन्हें मालूम था कि उनके कुछ निर्णय की वजह से कुछ लोग उनके प्रति हिंसक हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने सही फैसले लिए। वे आयरन लेडी थी तो करुणा और प्रेम की भी प्रतीक थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button