सपा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, न्यूज़ चैनलों पर चल रहे ओपिनियन पोल को तत्काल प्रभाव से रोकने की मांग की

SP wrote a letter to the Election Commission, demanding to stop the opinion polls running on news channels with immediate effect

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले न्यूज चैनलों की ओर से दिखाए जा रहे ओपिनियन पोल पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने के संबंध में 23 जनवरी को मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा है।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा 
“उत्तर प्रदेश विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के चुनावों की तारीखों का ऐलान 8 जनवरी 2022 को हो गया है, प्रथम चरण का नामांकन समाप्त हो गया है। प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होंगे, अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च 2022 को होगा, जबकि मतगणना 10 मार्च 2022 को होगी। कई न्यूज चैनल ओपिनियन पोल दिखा रहे हैं, जिससे मतदाता भ्रमित हो रहा है और चुनाव प्रभावित हो रहा है। यह कार्य आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव सम्पन्न कराने के लिए न्यूज चैनलों की ओर से दिखाए जा रहे ओपिनियन पोल पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए।

आपको बता दें एसपी की तरफ से यह पत्र चुनाव आयोग को ऐसे वक्त में लिखा गया है जब ज्यादातर ओपिनियन पोल में बीजेपी गठबंधन को बढ़त का अनुमान जताया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button