हाल-ए-नौकरशाही, मुख्यमंत्री के आदेश भी दरकिनार,फरियादियों की भीड़ देखकर भडक़े सीएम, अब नपेंगे लापरवाह अफसर

  • लापरवाह अधिकारियों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का दिया आदेश
  • शिकायतों का निस्तारण तहसील और थाने स्तर पर नहीं करने पर जताई नाराजगी
  • कई बार आदेश देने के बाद भी बरती जा रही लापरवाही
  • जनता दरबार में दूर-दूर से पहुंच रहे फरियादी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर। प्रदेश के अफसरों की मनमानी का आलम यह है कि वे सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेशों को भी दरकिनार कर रहे हैं। सीएम के कई बार आदेश देने के बावजूद तहसील और थाने स्तर पर शिकायतों का निस्तारण नहीं किया जा रहा है। यही वजह है कि गोरखपुर पहुंचे सीएम के जनता दरबार में आज फरियादियों की भीड़ उमड़ी। पीडि़तों की भीड़ को देखकर मुख्यमंत्री का पारा चढ़ गया और उन्होंने लापरवाह अफसरों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है। साथ ही एक बार फिर कहा कि थाने और तहसील के मामलों का वहीं पर निस्तारण किया जाए।
गोरखपुर दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में आयोजित जनता दरबार में शिरकत की। उनके आने की सूचना पर दूर-दूर से फरियादी अपनी शिकायतों को लेकर पहुंचे। फरियादियों की भीड़ देखकर सीएम ने वहां मौजूद अधिकारियों से एक बार फिर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने फिर दोहराया कि थाने और तहसील स्तर के मामलों का निस्तारण वहीं किया जाए और इसमें लापरवाही बरतने वाले अफसरों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने पुलिस व प्रशासन के आला अफसरों से कहा कि छोटे- छोटे मामलों का निस्तारण यदि जिला, तहसील और थाना स्तर पर होता तो ये लोग इतनी दूर से यहां जनता दरबार में नहीं आते। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि जिला कार्यालयों, तहसीलों और थानों में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण ढंग से त्वरित निस्तारण करें। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई बार अधिकारियों को तहसील और थाने स्तर पर शिकायतों को निस्तारित करने का आदेश दे चुके हैं लेकिन इसका असर अधिकारियों पर नहीं पड़ रहा है।

सुनीं शिकायतें समाधान का दिया भरोसा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दरबार में करीब 150 फरियादियों की शिकायतें सुनीं। उन्होंने सभी को प्रभावी कार्रवाई और समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया। जनता दरबार में सर्वाधिक मामले पुलिस और राजस्व से जुड़े थे। सीएम ने यात्री निवास में इंतजार कर रहे 700 के करीब लोगों के लिए कमिश्नर, डीएम, एसएसपी और अन्य अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे उनकी समस्याएं सुनें।

किया दर्शन-पूजन

सीएम योगी ने आज सुबह सबसे पहले गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन किया। इसके बाद अपने गुरु ब्रह्मïलीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेक उनका आशीर्वाद लिया। मंदिर भ्रमण करते हुए गोशाला पहुंचे और वहां 20 मिनट तक गो सेवा की। गो-सेवकों से संवाद कर गायों की देखभाल की उचित सलाह दी।

वाराणसी में करेंगे विकास कार्यों की समीक्षा

अपनी कर्मस्थली गोरखपुर के करीब दो दिन के प्रवास के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज देर शाम वाराणसी पहुंचेंगे। यहां वे विकास कार्यों की समीक्षा करने के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन भी करेंगे। वह वाराणसी में ही रात्रि विश्राम भी करेंगे।

पीएफआई टेरर मॉड्यूल मामले में बिहार में एनआईए की ताबड़तोड़ छापेमारी

  • आतंकी कैंप मामले में नामजद आरोपियों के ठिकानों की ली गई तलाशी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। पीएफआई टेरर मॉड्यूल मामले में बिहार के कई शहरों में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने आज ताबड़तोड़ छापेमारी की। टीमें दरभंगा, अररिया, सारण, कटिहार, वैशाली और मुजफ्फरपुर में छापेमारी की। पटना के फुलवारी शरीफ में आतंकी ट्रेनिंग कैंप के भंडाफोड़ में नामजद आरोपियों के ठिकानों की तलाशी ली गई।
दरभंगा के शंकरपुर गांव में आज सुबह एनआईए की टीम पहुंची। गांव के सनाउल्लाह और मुस्तकीम के खिलाफ एफआईआर दर्ज है। मुस्तकीम घर पर नहीं मिला है। उसके परिजन से पूछताछ की जा रही है। दरभंगा के उर्दू मोहल्ले में भी नुरूद्दीन जंगी के घर पर पूछताछ की जा रही है। सारण के रुदलपुर गांव में भी एनआईए की टीम पहुंची है। यहां पीएफआई के सदस्य और सरकारी शिक्षक परवेज आलम के घर पर तलाशी ली गई। वैशाली के सेहान गांव में मोहम्मद रेयाज अहमद के यहां भी छापेमारी चल रही है। अररिया के अरतिया गांव में इंजीनियर एहसान परवेज के घर जांच हो रही है। गौरतलब है कि दो महीने पहले पटना के फुलवारी शरीफ स्थित पीएफआई के दफ्तर में आतंकी ट्रेनिंग कैंप का भंडाफोड़ हुआ था। यहां शारीरिक प्रशिक्षण के नाम पर युवाओं को देश में हिंसा और वैमनस्य फैलाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी। यह केस एनआईए को दिया गया है।

बसपा प्रमुख मायावती ने सरकार को घेरा, कहा किसानों के लिए सरकारी घोषणा ऊंट के मुंह में जीरा की तरह

  • किसानों को नहीं मिल रहा फसल का सही मूल्य

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने किसानों को लेकर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए सरकार की घोषणा ऊंट के मुंह में जीरा के समान है।
बसपा प्रमुख मायावती ने ट्विट किया, उपज का लाभकारी मूल्य व गन्ना बकाया नहीं मिल पाने से किसान पहले से ही दुखी व परेशान है। कमजोर मानसून ने अब उनकी चिन्ताएं और भी बढ़ा दी है। किसानों को ऐसी स्थिति से निकालने के लिए सरकार उनकी तत्काल मदद करे। साथ ही विशाल किसान समाज वाले प्रदेश में फसल सुरक्षा व भंडारण आदि के लिए अगले पांच वर्षों में 192 करोड़़ अर्थात प्रति वर्ष मात्र करीब 38 करोड़ खर्च करने की ताजा घोषणा क्या ऊंट के मुंह में जीरा के बराबर नहीं लगती है? सरकार इनकी उपेक्षा करना बंद करे।

Related Articles

Back to top button