फैलायी जा रही नफरत, भाजपा नहीं करती राष्ट्रध्वज  का सम्मान: अखिलेश

स्वतंत्रता आंदोलन में भाग नहीं लेने वाले पीट रहे देशभक्ति का ढिंढोरा

सपा प्रमुख ने स्वतंत्रता सप्ताह पर सभी से राष्ट्रध्वज फहराने की अपील की
लोकतंत्र, संविधान और नागरिक अधिकारों को बचाने का लेंगे संकल्प

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क 
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि देश के स्वतंत्रता आंदोलन में जिनकी कोई भूमिका नहीं थी, वे देशभक्ति का ढिंढोरा पीटने का काम कर रहे हैं। शहीद होने वालों के जज्बे को वे क्या सम्मान देंगे जो दूर-दूर तक स्वतंत्रता आंदोलन से नहीं जुड़े थे। सत्तारूढ़ भाजपा और उसका मातृ संगठन आरएसएस में राष्ट्रध्वज के प्रति कभी सम्मानभाव नहीं रहा है। संघ के नागपुर मुख्यालय में राष्ट्रध्वज क्यों नहीं फहराया जाता रहा, फिर भी भाजपा-आरएसएस भ्रम फैलाने में लग गए हैं।
उन्होंने कहा कि देश की विविधता और सामाजिक सौहार्द को नष्ट करने वाली ताकतें आज नफरत फैलाने में लगी हैं। लोकतंत्र और संविधान को बचाने के प्रति समाजवादी पार्टी की प्रतिबद्धता सर्वविदित है। सत्ता लोलुपों से राष्ट्रध्वज का सम्मान करने की कैसे उम्मीद की जा सकती है? समाजवादी 9 अगस्त 1942 को, जब गांधी जी ने अंग्रेजीराज से मुक्ति का उद्घोष किया था, उस दिन की याद में अपने आवासों पर राष्ट्रध्वज को ससम्मान फहराकर लोकतंत्र, संविधान और नागरिक अधिकारों को बचाने के लिए संकल्पित है। उन्होंने जनता से 9 से 15 अगस्त 2022 तक उत्तर प्रदेश के प्रत्येक घर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह एक सप्ताह का पर्व स्वतंत्रता आंदोलन की स्मृति, शहीदों को नमन तथा भारतीय संविधान और लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए समर्पित होगा। राष्ट्रीय आंदोलन के आदर्शों को बचाने तथा उन्हें पुन: स्थापित करने की जिम्मेदारी आज फिर आम नागरिकों एवं समाजवादियों पर आ गई है।

लुलु मॉल विवाद पर कसा तंज

लुलु मॉल में नमाज पढऩे को लेकर शुरू हुए विवाद में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तंज कसा। उन्होंने ट्वीट किया, अब तो मान्यवर स्वयं कह रहे हैं कि मॉल पर कोई राजनीति कर रहा है। जनता कह रही है जब लगाम आपके हाथ में है तो और कौन इस सत्ता का सूत्रधार हो सकता है या फिर इस सत्ता के धागे किसी और के हाथ में हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें जगद्गुरु परमहंस दास लुलु मॉल पहुंचे हैं और वहां लखनऊ पुलिस से उनकी कहासुनी हो रही है। मालूम हो कि लखनऊ का लुलु मॉल इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां नमाज पढऩे को लेकर शुरू हुआ विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है।

Related Articles

Back to top button