जयंत चौधरी ने एग्जिट पोल पर उठाए सवाल, बोले- विपक्ष पर मानसिक दबाव बनाने का हथकंडा

Jayant Choudhary raised questions on exit polls, said - a trick to put mental pressure on the opposition

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव संपन्न हो गए है। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे। लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल्स सामने आए है। जिनमें भाजपा की दोबारा वापसी के अनुमान है इन पोल्स से भाजपा नेता और कार्यकर्ता काफी खुश है। तो वहीं विपक्ष इन एग्जिट पोल्स के अनुमानों से सहमत नहीं हैं। रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने इसे विपक्ष पर मानसिक दबाव बनाने का हथकंडा बताया है।

रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने एग्जिट पोल को लेकर कहा कि जब तक ईवीएम खुल नहीं जाती, किसी को भी नतीजे का पता नहीं चल पाता है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल की एक प्रक्रिया होती है। मैंने पोलिंग बूथों पर किसी एक्जिट पोल के व्यक्ति को नहीं देखा, पता नहीं उन्हें अपना डेटा कहां से मिलता है। यह एक नजरिया है और मैं इससे सहमत नहीं हूं। मानसिक दबाव बनाने की युक्ति है। जो उत्साह हमने देखा, लोगों में परिवर्तन लाने के लिए एक निश्चय था।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है असल नतीजे एग्जिट पोल से अलग होंगे। इसमें कोई संदेह नहीं है कि गठबंधन की सरकार बनेगी। यूपी में डर का माहौल है, जो किसी मतदाता की पसंद के बारे में पूछे जाने पर उसके जवाब को प्रभावित कर सकता है। अगर किसी ने हमें (सपा-रालोद) वोट दिया है, तो वो डर के कारण बीजेपी कह सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button