ट्विटर पर सियासी घमासान

लोक सभा चुनाव से पहले भाजपा और सपा के बीच सोशल मीडिया पर भी सियासी घमासान तेज हो गया है। अखिलेश यादव जहां डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर लगातार निशाना साध रहे हैं वहीं केशव भी सपा प्रमुख पर जमकर पलटवार कर रहे हैं। वार-पलटवार का ऐसा ही एक मामला आज फिर सामने आया। अखिलेश ने केशव की मुस्कुराती तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट कर पूछा इतना क्यों मुस्कुरा रहे हो तो केशव ने भी जवाबी हमला करते हुए कहा कि सपा का लोक सभा चुनाव में खाता नहीं खुलेगा। देखना दिलचस्प होगा कि यह जुबानी जंग कब तक चलती है।

अखिलेश ने पूछा, इतना क्यों मुस्कुरा रहे हो

  • डिप्टी सीएम केशव मौर्य के मंत्रालय के बजट में कटौती को लेकर कसा तंज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर सरकार में उनका कद कम होने को लेकर लगातार तंज कस रहे हैं। अखिलेश यादव ने लगातार दूसरी बार यूपी के उपमुख्यमंत्री बने केशव प्रसाद मौर्य की फोटो के साथ एक ट्वीट किया है। केशव प्रसाद मौर्य की इस तस्वीर में वे मुस्कुरा रहे हैं। अखिलेश यादव ने इसी पर तंज कसा है। अखिलेश यादव ने लिखा है कि आप इतना जो मुस्कुरा रहे हो, आपके मंत्रालय में बजट की कटौती हो गयी। आपके मंत्रालय के विभागों में पैसा नहीं पहुंचा। टेंडर न हो पाया। क्या ये सब राज छिपा रहे हो। आप इतना क्यों मुस्कुरा रहे हो।

केशव बोले, लोक सभा चुनाव में नहीं खुलेगा सपा का खाता

  • सत्ता के लिए बेचैन हैं अखिलेश यादव, यूपी और देश में पहले से तेज है मोदी लहर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के तंज पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्विटर के जरिए पलटवार किया। केशव प्रसाद ने ट्वीट किया, सत्ता के लिए बेचैन अखिलेश यादव की पार्टी सपा का लोक सभा चुनाव 2024 में खाता भी नहीं खुलेगा। यूपी और देश में मोदी लहर पहले से तेज है। इससे पहले भी अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सौ विधायकों के साथ सपा में शामिल होने पर उन्हें मुख्यमंत्री पद देने की पेशकश की थी। अखिलेश यादव की इस पेशकश पर केशव प्रसाद मौर्य ने कटाक्ष किया था कि जिस तरह पानी से निकलने के बाद मछली तड़पती है, उसी तरह अखिलेश यादव सत्ता के बिना तड़प रहे हैं। इतना ही नहीं मौर्य ने कहा था कि समाजवादी पार्टी अब समाप्तवादी पार्टी हो गई है और उनके सौ विधायक खुद ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने को तैयार हैं।

सपा नेता आईपी सिंह ने जारी किया नया पोस्टर, यूपी+बिहार=गयी मोदी सरकार

  • लोक सभा चुनाव को लेकर नीतीश कुमार के समर्थन में जारी किया पोस्टर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बिहार के सीएम नीतीश कुमार का विपक्ष को एकजुट करने का अभियान अपनी मंजिल की ओर बढ़ता दिख रहा है। यूपी में एक ऐसी तस्वीर सामने आई जो इस पर मुहर भी लगा रही है। सपा ने नीतीश कुमार और अखिलेश यादव के साथ का एक पोस्टर जारी किया है। सपा कार्यालय के बाहर लगाए गए इस पोस्टर में लिखा हुआ है, यूपी+बिहार=गयी मोदी सरकार। पोस्टर से साफ है कि सपा 2024 के लोक सभा चुनाव को लेकर भाजपा के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। पोस्टर सपा नेता आईपी सिंह की तरफ से लगाया गया है। गौरतलब है कि सीएम नीतीश कुमार पिछले दिनों विपक्षी दल के नेताओं से मुलाकात के लिए दिल्ली में थे। इस दौरान 6 सितंबर को उन्होंने गुडग़ांव के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। विपक्ष की एकता में अखिलेश की भूमिका को लेकर नीतीश ने कहा था कि अखिलेश यादव यूपी का आगे नेतृत्व करेंगे। वहीं अखिलेश ने कहा था कि नीतीश कुमार की मुहिम में मैं साथ हूं।

विवाद में घिरी भारत जोड़ो यात्रा, राहुल के साथ मीटिंग में पादरी के बयान पर बवाल

  • वीडियो वायरल होने के बाद सियासत तेज
  • भाजपा ने करार दिया भारत तोड़ो यात्रा, कांग्रेस बोली यह भाजपा की शरारत और हताशा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कन्याकुमारी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर नया विवाद हो गया है। राहुल ने यात्रा के दौरान कुछ कैथोलिक पादरियों के साथ बैठक की थी। इनमें विवादित पादरी जॉर्ज पोन्नया भी मौजूद थे। राहुल के सवाल व पादरी के बयान को लेकर सियासी घमासान छिड़ गया है। भाजपा ने जहां इसे ‘भारत तोड़ो यात्रा‘ करार दिया है, वहीं कांग्रेस ने कहा है कि यह यात्रा से हताश भाजपा की एक और शरारत है।
राहुल और पादरियों की इस बैठक की वीडियो क्लिप वायरल हो रही है। इसमें राहुल पादरी से सवाल करते सुनाई दे रहे हैं कि ‘क्या जीसस क्राइट (ईसा मसीह) ईश्वर का एक रूप हैं? क्या यह सही है? जवाब में पोन्नैया कहते हैं, ‘हां वह असली भगवान हैं, शक्ति(हिंदू देवी) जैसे नहीं हैं।‘पादरी के बयान पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि यह यात्रा भारत तोड़ो यात्रा बन गई है। कांग्रेस का हिंदू विरोध का लंबा इतिहास रहा है। वहीं कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि वीडियों में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है, उससे कांग्रेस का कोई संबंध नहीं है। यह भाजपा की शरारत है जो भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के बाद और अधिक हताश हो गई है।

देश में युवाओं का भविष्य असुरक्षित: राहुल

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज चौथा दिन है। यात्रा की शुरुआत कन्याकुमारी के मुलगुमुडु से सुबह सात बजे से हुई। इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमारे देश में 42 फीसदी युवा बेरोजगार हैं। युवाओं का भविष्य असुरक्षित होने पर क्या भारत का भविष्य सुरक्षित हो सकता है। ये यात्रा उन बेरोजगार युवाओं के लिए है, हम उनकी नौकरी के लिए यह यात्रा कर रहे हैं। यह यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होकर जम्मू कश्मीर तक 3,570 किमी की होगी। पांच महीने तक चलने वाली यह यात्रा 12 राज्यों से होकर गुजरेगी।

Related Articles

Back to top button