पंजाब चुनाव को लेकर ‘कैप्टन’ और बीजेपी के बीच सीटों का बंटवारा, 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

Seat distribution between 'Captain' and BJP regarding Punjab elections, BJP will contest on 65 seats

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह और भाजपा के बीच सीट के बंटवारे का फार्मूला तय हो गया है। पंजाब में भाजपा 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी की पार्टी 37 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी।

पंजाब में सीट बंटवारे को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पंजाब में भाजपा 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और 15 सीटों पर संयुक्त अकाली दल चुनाव लड़ेगी। पंजाब में हम NDA गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए पंजाब एक बोर्डर स्टेट है और उसके साथ-साथ देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ राज्य है। देश की सुरक्षा के लिए पंजाब का मज़बूत रहना और वहां एक मज़बूत सरकार बनना देश और प्रदेश दोनों के लिए आवश्यक है।

बता दें कि, पंजाब की सभी 117 सीटों पर एक चरण में 20 फरवरी को मतदान होगा। 10 मार्च को मतगणना होगी। दूसरी ओर पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने सारे पत्ते खोल दिए हैं। पार्टी की तरफ से सांसद भगवंत मान को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित किया गया है। जबकि अन्य किसी पार्टी ने अभी तक मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा नहीं की है।

Related Articles

Back to top button