देशभर में कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी, निशाने पर पॉलिटिकल पार्टी और नेता

Income tax raids continue at many locations across the country, political parties and leaders on target

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देशभर के 7 राज्यों में आज इनकम टैक्स विभाग ने बुधवार को छापेमारी की है। इनकम टैक्स की ये छापेमारी पॉलिटिकल फंडिंग से जुड़े मामले में की गई है। खबरों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और उत्तराखंड में भी IT की टीमें मौजूद हैं। वहीं, राजस्थान में अशोक गहलोत के करीबी मंत्री राजेंद्र यादव के 53 ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापे पड़े हैं। राजेन्द्र यादव के शिक्षा संबंधी कई बिजनेस हैं।

वहीं, छत्तीसगढ़ की राजधानी जयपुर में शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। आरके गुप्ता के घर ऐश्वर्या किंगडम, उर्ला के लविस्टा स्थित अग्रवाल ब्रदर्स की स्टील और पॉवर फैक्ट्री, मुकेश अग्रवाल के साथ ही नटवर तेरिया और CA अनिल अग्रवाल के रायगढ़ स्थित ठिकानों पर भी रेड चल रही है।

इसके अलावा इनकम टैक्स की टीम यूपी के 24 शहरों में छापेमारी कर रही है। राजधानी लखनऊ में बुधवार IT की टीम बुधवार सुबह राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी चीफ गोपाल राय के घर पहुंची। गोपाल राय केंद्रीय लोक शिकायत और जांच संस्थान नाम से संस्था चलाते हैं। वह संस्था के चेयरमैन हैं। उनके घर कागजों की जांच चल रही है। मामला पॉलिटिकल फंडिंग और टैक्स चोरी से जुड़ा है।

Related Articles

Back to top button