ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का फरमान- लापरवाही पर एजेंसी व डिस्काम दोनों की जवाबदेही तय हो

लखनऊ। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कानपुर में केस्को सहित सभी डिस्काम की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि बिलिंग संबंधी शिकायतों का समाधान 24 घंटे के अंदर किया जाए। उन्होंने यूपीपीसीएल अध्यक्ष को निर्देश दिए कि नई बिलिंग एजेंसियों के कामकाज का हर दिन आडिट हो। पूर्व में हुई गलतियों की पुनरावृत्ति किसी भी स्थिति में न हो।

उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल हर माह उपलब्ध कराया जाए। यदि कहीं भी लापरवाही हो रही है तो बिलिंग एजेंसी से लेकर संबंधित डिस्काम के एमडी तक कि जवाबदेही सुनिश्चित की जाए। उपभोक्ताओं को समय से बिल न मिलने के शिकायतों पर ऊर्जा मंत्री ने नाराजगी व्यक्त की। यूपीपीसीएल अध्यक्ष को निर्देशित किया कि उपभोक्ताओं को सही व समय पर बिल मिलें। उन्होंने एकमुश्त समाधान योजना की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए सभी उपभोक्ताओं को इससे जोड़ने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने यूपीपीसीएल अध्यक्ष को निर्देशित किया कि उपभोक्ता हित में बिलिंग एजेंसियों से हुए करार का शत प्रतिशत अनुपालन हो, प्रतिदिन के लक्ष्यों की समीक्षा हो। लापरवाही पर एजेंसी व डिस्काम दोनों की जवाबदेही तय की जाए। हर माह मीटर की रीडिंग सुनिश्चित हो। कहीं भी कमी है तो उसे तत्काल दूर कर संबंधित को जवाबदेह बनाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि माह की 20 तारीख तक सभी उपभोक्ताओं को रीडिंग के अनुसार बिल प्राप्त हो जाने चाहिए।

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