आबकारी केस: एक्शन में सीबीआई, दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया के आवास समेत कई ठिकानों पर छापेमारी, सियासत गर्म

सिसोदिया और तीन अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया गया है मामला

  • आबकारी नीति में कथित अनियमितता के मामले में की गई कार्रवाई
  • भाजपा और कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार को घेरा, अखिलेश ने केंद्र पर साधा निशाना
  • सिसोदिया बोले, अच्छे काम करने वालों को किया जा रहा है परेशान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली में आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई की टीमों ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की। टीम ने सात राज्यों में यह कार्रवाई की। वहीं सीबीआई की छापेमारी से सियासत गर्म हो गयी है। आम आदमी पार्टी ने जहां भाजपा पर हमला बोला है वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इसे सियासी हथकंडा करार दिया है। दूसरी ओर भाजपा और कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार को घेरा है।
दिल्ली की आबकारी नीति मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास समेत 21 जगहों पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है। जांच एजेंसी आज सुबह साढ़े आठ बजे ही सिसोदिया के घर पहुंच गई थी। अफसरों ने उनके और परिवार के बाकी सदस्यों के फोन और लैपटॉप जब्त कर लिए हैं। एक्साइज के डिप्टी कमिश्नर रहे आनंद तिवारी, तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्ण, कुलजीत सिंह और सुभाष रंजन के घर पर भी सीबीआई टीम ने छापा मारा। वहीं छापेमारी शुरू होते ही सिसोदिया ने लिखा, सीबीआई आई है। उनका स्वागत है। हम कट्टर ईमानदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं। बहुत ही दुर्भाग्य कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है, उसे इसी तरह परेशान किया जाता है।

दिल्ली के विकास को रोकने के लिए की गयी कार्रवाई: केजरीवाल

सिसोदिया के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये लोग दिल्ली के विकास कार्य को रोकना चाहते हैं इसलिए छापेमारी की जा रही है। हम दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स के मुख्य पृष्ठ पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन उनके घर पर केंद्र ने सीबीआई को भेजा।

अनुराग ठाकुर ने साधा सिसोदिया पर निशाना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मनीष सिसोदिया पर निशाना साधते हुए कहा, भ्रष्टाचारी जितना मर्जी ईमानदारी का चोला पहन ले वह भ्रष्टाचारी ही रहता है। जिस दिन सीबीआई को जांच दी गई उसी दिन शराब नीति वापस ले ली अगर कोई घोटाला नहीं था तो वापस क्यों लिया? यहां शिक्षा नहीं शराब की बात हो रही है। जनता को मूर्ख न समझे। एक्साईज मंत्री एक्सक्यूज मंत्री तो बन गए हैं लेकिन मैं आशा करता हूं कि कहीं उनकी भी याददाश्त न चली जाए।

छापों को राजनीतिक हथकंडा बनाना निंदनीय: अखिलेश

दिल्ली के डिप्टी सीएम के आवास पर सीबीआई की छापेमारी को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया कि छापों को राजनीतिक हथकंडा बनाना निंदनीय है।

अब भाजपा को आप की और जरूरत नहीं: संदीप दीक्षित

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि यह कार्रवाई पहले होनी चाहिए थी। केजरीवाल सरकार पैसा कमाने में जुटी है। कांग्रेस को आप और भाजपा के बीच समझौते पर संदेह था। अब भाजपा को लगा कि आप की जरूरत नहीं है इसलिए आप के सारे पाप सामने आ जाएंगे।

बिना भेदभाव दिया जा रहा सरकारी योजनाओं का लाभ: सीएम

  • बलिया में शहीदों को दी श्रद्धांजलि, सुविधाएं बढ़ाने का दिया भरोसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बलिया बलिदान दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमर सपूतों को श्रद्धांजलि दी। जिला जेल में अमर शहीद राजकुमार बाघ की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में आयोजित जनसभा को सीएम ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के नागरिकों को पांच संकल्प दिलाएं हैं। इसके अनुसार हर व्यक्तिअपने कर्तव्यपथ पर आगे बढ़ेगा तो भारत निश्चित ही दुनिया की महाशक्ति बनेगा।
उन्होंने कहा कि आज बिना भेदभाव के सबको योजनाओं का लाभ मिल रहा है। हर गरीब को आवास, शौचालय, राशन सहित लाभकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। आने वाले समय में भारत दुनिया का नेतृत्वकर्ता होगा। उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह बलिया के हैं इसलिए बलिया परिवहन के क्षेत्र में और अच्छा होना चाहिए। बलिया से लखनऊ की दूरी को लगातार कम करते रहे हैं। इसके लिए लिंक एक्सप्रेस-वे से बलिया को जोडेंग़े, ताकि दो से ढाई घंटे में लखनऊ की दूरी तय हो जाए। उन्होंने कहा कि अच्छा बस स्टेशन यहां का हो। इलेक्ट्रिक बसें चलवाएं। बलिया नगर का दायरा बढ़ाएं। मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश का स्वतंत्रता संग्राम बलिया नामक पुस्तक का विमोचन किया। इसके अलावा उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व उनके आश्रितों को स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्र देकर सम्मानित भी किया।

वृंदावन पहुंचे योगी

जन्माष्टïमी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वृंदावन पहुंचे और अन्नपूर्णा भोजनालय का लोकार्पण किया। उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा तैयार कराए गए इस वातानुकूलित भोजनालय में दिनभर में करीब पांच हजार यात्रियों को भोजन मिलेगा। सीएम जन्मोत्सव समारोह में भी भाग ले सकते हैं।

Related Articles

Back to top button