शतरुद्र प्रकाश के आने से भाजपा और मजबूत : स्वतंत्र देव

एमएलसी शतरुद्र प्रकाश भाजपा में शामिल

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पूर्वांचल में सियासत के केंद्र बने बनारस में सपा का मजबूत स्तंभ ढह गया है। पूर्व परिवहन मंत्री और सपा एमएलसी शतरुद्र प्रकाश भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर शतरुद्र प्रकाश को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सदस्यता दिलाई। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शतरुद्र प्रकाश के आने से भाजपा मजबूत होगी। ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेई ने कहा कि समाजवादी आंदोलन राह से भटक गया है। शतरुद्र प्रकाश पुराने समाजवादी नेता हैं। मुलायम सरकार में विधायक चुने जाने के बाद परिवहन मंत्री भी बने।

माना जाता है कि शतरुद्र सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी हैं। 2012 में जब अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने तो शतरुद्र प्रकाश पार्टी में अलग-थलग पड़ गए। हालांकि वाराणसी समेत पूर्वांचल में उनकी सियासी मजबूती बनी रही। सरकार पर लगातार हमलावर रहे। राजनीतिक जानकारों के मुताबिक विधानसभा चुनाव के कुछ माह पहले शतरुद्र प्रकाश के सपा छोड़ने से पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। हाल के दिनों में शतरुद्र तब चर्चा में आए जब उन्होंने बीते दिनों विधान परिषद में काशी विश्वनाथ धाम निर्माण के समर्थन में प्रस्ताव रखा था। वह काशी विश्वनाथ धाम को विश्व धरोहर मे शामिल करने की माग भी योगी सरकार से कर चुके हैं।

यूपी में जनता फिर बनाएगी भाजपा की सरकार

राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां गोवर्धन के दानघाटी मंदिर पहुंचे। यहां पूजा अर्चना के बाद उन्होंने कहा कि गिरिराजजी के आर्शीवाद से यूपी में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी। राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गोवर्धन पहुंचे।

दानघाटी मंदिर में गिरिराज जी का दुग्धाभिषेक कर पूजा-अर्चना कर मनौती मांगी। इसके उपरांत डॉ. पूनियां ने पत्रकारों से कहा कि 2022 के प्रदेश विधान चुनाव में मोदी के सबका साथ सबका विकास की नीति और योगी सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं, कानून व्यवस्था, हिंदुत्व को मानने वाले लोग भाजपा की सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि दूसरी सरकारों ने उत्तर प्रदेश को अराजकता, दंगा, फैला कर भ्रष्टाचार में डुबो दिया था। योगी ने पांच साल में प्रदेश में कानून का राज स्थापित कर दंगाई, माफिया को उनके सही ठिकाने पर पहुंचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button