कुलभूषण जाधव को मिला ये अधिकार

नई दिल्ली। लंबे समय से पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर आज यानी बुधवार को एक बड़ी खबर सामने आई है. कुलभूषण जाधव को अब अपील का अधिकार मिल गया है। इसके साथ ही पाकिस्तान इंटरनेशनल कोर्ट ने कुलभूषण जाधव के प्रति अडिय़ल रवैया दिखाते हुए दबाव के आगे घुटने टेक दिए हैं. इंटरनेशनल कोर्ट के आदेश के मुताबिक कुलभूषण जाधव को अब अपील का अधिकार मिल गया है. आपको बता दें कि इससे पहले कोर्ट ने पाकिस्तान को बिना देर किए भारत को कांसुलर एक्सेस मुहैया कराने का आदेश दिया था।
आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि भारत कुलभूषण जाधव को एक और कांसुलर एक्सेस के लिए इस्लामाबाद की पेशकश करने से हिचक रहा है क्योंकि वह इस मामले को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में ले जाना चाहता है। है। उन्होंने कहा था, ”पाकिस्तान दुश्मन की हरकतों को समझता है. भारत आईसीजे में गया, लेकिन नाकाम रहा, जबकि पाकिस्तान ने आईसीजे के फैसले का पालन किया.
उन्होंने कहा था, भारत पाकिस्तान को वापस आईसीजे में घसीटना चाहता है. पाकिस्तान इस तरह के प्रयास में भारत को सफल नहीं होने देने के लिए कदम उठाएगा. कुरैशी के अनुसार, जब तक भारत 5 अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर राज्य के विशेष दर्जे को बदलने के फैसले को उलट नहीं देता, तब तक नई दिल्ली के साथ कोई बातचीत नहीं हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button