यूपी से करनी है कमल की सफाई : टिकैत

नई दिल्ली। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को पूरी तरह से वापस लेने की मांग को लेकर जारी किसानों के धरना प्रदर्शन को आगामी 26 नवंबर को एक साल पूरे हो रही है। इस बीच दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बार्डर पर किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्टï्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी सरकार और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला तेज कर दिया है।

हापुड़ में महापंचायत के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि लखनऊ में 22 नवंबर को आयोजित पंचायत को सरकार ने रोकने की कोशिश की तो प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को उत्तर प्रदेश में उतरने नहीं दिया जाएगा। उनका इशारा दोनों के विमानों को लेकर था। राकेश टिकैत यहीं पर नहीं रुके उन्होंने यहां तक कह दिया कि कमल का फूल एक भूल है और इस बार इसका सफाया करना है। लोगों से कहा कि भाइयों, सूबे से कमल की सफाई करनी है, कमर कस लो।

गौरतलब है कि तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को एक वर्ष पूरा होने पर लखनऊ में 22 नवंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की एक पंचायत आयोजित की गई है। भारतीय किसान यूनियन के राष्टï्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत इस महापंचायत में शामिल होंगे। इसको लेकर राकेश टिकैत ने योगी सरकार को आगाह किया है कि किसान लखनऊ आ रहे हैं, जो तैयारी करनी है, वो कर लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button