छठवें चरण के चुनाव में निकलेगी भाजपा की भाप : अखिलेश

सब कुछ बेच रही भाजपा सरकार, बेरोजगारी और महंगाई बढ़ी

  • किसानों की आय नहीं हुई दोगुनी, शिक्षामित्रों की करेंगे मदद

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अंबेडकरनगर। छठवें चरण के चुनाव से पूर्व अंबेडकरनगर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि पांचवें चरण में भाजपा का पता नहीं लगा है और अब छठवें चरण के चुनाव में उसकी भाप निकल जाएगी। भाजपा का पूरी तरह सफाया हो जाएगा। इस बार अंबेडकरनगर की सभी सीटें सपा को मिलेंगी। जनता के समर्थन के सामने कोई टिकने वाला नहीं है। जो गर्मी निकालने की बात कर रहे थे उनके नेता ठंडे पड़ गए हैं। सडक़ पर भी भाजपा का झंडा नहीं दिख रहा है। इस बार भाजपा के बूथ पर भूत नजर आएंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता को धोखा दिया। वे मिसकॉल कर दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाते हैं लेकिन उनसे बड़ा झूठ कोई नहीं बोलता। इनका जो जितना बड़ा नेता है वह उतना बड़ा झूठ बोलता है। भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन क्या किसी किसान की आय दोगुनी हुई? किसानों को खाद नहीं मिली। जिन्हें मिली भी उसमें से पांच किलो की चोरी हो गयी। यदि ये दोबारा सरकार में आ गए तो दस किलो की चोरी करेंगे। भाजपा ने कहा था कि हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज पर चलेगा लेकिन सत्ता में आते ही इन्होंने हवाई जहाज बेच दिए। हवाई अड्डे बेच दिए। रेलवे बेच दी। रेलवे की कीमती जमीनें बेच रहे हैं। जब सब बिक जाएगा तो नौकरी और रोजगार कौन देगा। उन्होंने कहा कि सपा सरकार बनेगी तो बीएड टेट के लोगों को समायोजित करने का काम किया जाएगा। 11 लाख सरकारी नौकरियां खाली हैं। सब पर भर्ती करेंगे। शिक्षामित्रों की भी मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि हम भी बाबा मुख्यमंत्री के घर पर नजर रख रहे हैं। उनके यहां से धुंआ निकल रहा है। वहां धुएं के जो धब्बे लगे हैं उनको मिटाया जा रहा है। उन्होंने गोरखपुर की टिकट कटा ली है। गौरतलब है कि तीन मार्च को छठवें चरण का मतदान है।

पुरानी पेंशन करेंगे बहाल, देंगे फ्री बिजली

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने फिर दोहराया कि सपा सरकार बनी तो सभी को तीन सौ यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी। किसानों की सिंचाई माफ होगी। बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देंगे। उनकी आर्थिक मदद भी करेंगे। गन्ने का भुगतान अलग से बजट रखकर 15 दिन के अंदर कराएंगे। पुरानी पेंशन बहाल करेंगे।

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर वरुण गांधी ने अपनी सरकार को घेरा, कहा

हर आपदा में नहीं खोजना चाहिए अवसर

  • सही समय पर फैसला नहीं लेने के कारण हुई समस्या
  • सुरक्षित वापसी सरकार का है दायित्व

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर अपनी सरकार पर निशाना साधा है। युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर वरुण गांधी ने कहा कि सही समय से फैसला नहीं लेने के कारण बड़ी संख्या में भारतीय छात्र यूक्रेन में फंसे हैं।
वरुण गांधी ने यूक्रेन में फंसी एक भारतीय छात्र का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, सही समय पर सही फैसले न लिए जाने के कारण 15 हजार से अधिक छात्र भारी अव्यवस्था के बीच अभी भी युद्धभूमि में फंसे हुए हैं। ठोस रणनीतिक और कूटनीतिक कार्यवाही कर इनकी सुरक्षित वापसी इन पर कोई उपकार नहीं बल्कि हमारा दायित्व है। हर आपदा में ‘अवसर’ नहीं खोजना चाहिए। वीडियो में छात्रा भारतीय दूतावास के एक अधिकारी की शिकायत करती नजर आ रही है। छात्रा इस वीडियो में कह रही है कि दुनियाभर की सरकारें अपने स्टूडेंट्स को निकाल रही हैं, लेकिन भारत सरकार कुछ नहीं कर रही है। सरकार कोई मदद नहीं कर रही है।

लखनऊ के 60 लोग फंसे

लखनऊ। राहत आयुक्त कार्यालय के अनुसार यूक्रेन में लखनऊ के 60 लोगों के फंसे होने की जानकारी मिली है। यूपी के 1173 लोगों के वहां फंसे होने की सूचना मिली है। यह जानकारी वहां फंसे लोगों के परिजनों और दोस्तों के माध्यम से राहत आयुक्त कार्यालय को दी गई है। राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने बताया कि सभी की जल्द वापसी के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि फंसे लोगों की स्वदेश वापसी के लिए राज्य आपदा कंट्रोल रूम के माध्यम से समन्वय स्थापित कर सूचनाएं प्राप्त की जा रही हैं।

फंसे भारतीयों को तत्काल निकाले सरकार: राहुल

नई दिल्ली। यूक्रेन में फंसे भारतीय मेडिकल छात्रों के साथ मारपीट का एक वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला किया है। उन्होंने लिखा, इस तरह की हिंसा झेल रहे भारतीय छात्रों और वीडियो को देखने वाले उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। किसी भी अभिभावक को इससे नहीं गुजरना चाहिए। भारत सरकार को तत्काल इन्हें वहां से निकालने का विस्तृत प्लान फंसे हुए लोगों के साथ उनके परिवारों के साथ साझा करनी चाहिए। हम अपनों को नहीं छोड़ सकते हैं। गौरतलब है कि पीएम मोदी से मदद की अपील करते हुए फतेहाबाद की छात्रा ने वीडियो जारी किया है। हमले का शिकार हुए भारतीय स्टूडेंट्स का कहना है कि हमला करवाले यूक्रेनी सैनिक थे, भारत द्वारा यूक्रेन का युद्ध में साथ नहीं देने पर ये सैनिक गुस्सा जाहिर कर रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button