स्वामी प्रसाद मौर्या का बड़ा हमला, कहा

भाजपा ने किया सबका विनाश

  • वोट की राजनीति के लिए लोगों को बना रही गरीब
  • जनाधार खिसकने के डर से वापस किए कृषि कानून
  • किसानों, दलितों, पिछड़ों का शोषण किया सरकार ने

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। विधान चुनाव के साथ प्रदेश में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। सत्ता और विपक्ष के बीच वार-पलटवार जारी है। इसी क्रम में भाजपा से सपा में आए स्वामी प्रसाद मौर्या ने वर्चुअल रैली के जरिए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार दलित, पिछड़ा किसान और व्यापारी विरोधी रही है। भाजपा ने सबका साथ, सबका विकास नारा देकर इसके उल्टा किया। भाजपा ने सबका साथ सबका विनाश किया। वहीं सपा सरकार में बड़े पैमाने पर विकास किया गया है। छात्र-छात्राओं, गरीबों और किसानों को बढऩे का मौका दिया। लिहाजा आज वक्त आ गया है कि सभी मिलकर सपा की सरकार बनाने का संकल्प लें और शोषण की पर्याय भाजपा को उखाड़ फेंके।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में किसान विरोधी नीति के रूप में कृषि बिल थोपने का काम किया गया। पूरे देश में लाखों किसान आंदोलन करने को मजबूर हुआ लेकिन भाजपा सरकार की कान में जूं नहीं रेंगी। चुनाव में जनाधार खिसकने का डर हुआ तो आनन-फानन में कृषि बिल को वापस लेने की घोषणा की गयी। साफ है ये किसानों के हितैषी नहीं है। किसानों की लाश पर वोट की राजनीति करते हैं। ये वोट के सौदागर हैं। किसानों के नाम पर भाजपा नेता घडिय़ाली आंसू बहाते हैं। पशु किसानों की फसल चट कर रहे हैं और सरकार 6 हजार सालाना देकर किसानों के हमदर्द होने का नाटक कर रही है। इन छुट्टा पशुओं को रोकने का कोई नहीं काम किया गया। नैतिकता खो चुकी भाजपा सरकार को सत्ता में रहने का हक नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीति है कि लोगों को मोहताज रखो। गरीब बनाओ, लाचार बनाओ। जिस तरह कांग्रेस लोगों को गरीब, बदहाल और लाचार बनाकर रखती थी ठीक वहीं नीति भाजपा अपनाए हुए है। गरीबों को राशन और 6 हजार किसानों को देकर वाहवाही लूट रही है। किसानों को सम्मान बचाना है तो चौधरी चरण सिंह की बात याद रखनी होगी कि खुशहाली का रास्ता खेत और खलिहान से होकर जाता है। किसान भाइयों अब समय आ गया किसान विरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ कर फेंक दो।

भाजपा नेता अनिल वर्मा सपा में शामिल

भाजपा नेता और शाहजहांपुर की जलालाबाद सीट से प्रत्याशी रहे अनिल वर्मा ने सपा की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ली। इस मौके पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद रहे। सपा के आधिकारिक ट्विटर से यह जानकारी दी गयी।

 

अगले चरण के उम्मीदवारों पर दिल्ली में मंथन, शाह भी पहुंचे

  • सहयोगी दलों की सीटों पर भी होगी चर्चा
  • केंद्रीय समिति की मुहर के बाद होगा नामों का ऐलान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सत्ता बरकरार रखने के लिए भाजपा एक-एक प्रत्याशी के चयन को लेकर माथापच्ची करने में जुटी है। इसी कड़ी में आज दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में पांचवें, छठवें और सातवें चरण के उम्मीदवारों के चयन पर मंथन किया जा रहा है। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा कद्दावर नेता अमित शाह शामिल है। सीएम योगी आदित्यनाथ भी बैठक में मौजूद हैं।
भाजपा सहयोगी दलों को दी जाने वाली सीटों की संख्या पर भी चर्चा होगी जिन प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगेगी उन्हें फिर केंद्रीय समिति को सौंपा जाएगा। बैठक 25 जनवरी तक चलेगी और इस दिन केंद्रीय समिति उम्मीदवारों के नामों पर आखिरी मुहर लगाएगी। इसके बाद प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया जाएगा। भाजपा उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए के लिए अब तक 194 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। पहली सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित 107 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इसके बाद पार्टी ने बरेली जिले की दो और सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी।

कानून मंत्री बृजेश पाठक ने घर-घर जाकर मांगे वोट

  • लखनऊ के नरही में किया चुनाव प्रचार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। चुनाव आयोग द्वारा रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद भाजपा ने अपने प्रचार की रणनीति बदल दी है। एक ओर वह वर्चुअल रैलियां कर रही है वहीं उसके दिग्गज नेता घर-घर जाकर जनसंपर्क कर रहे हैं और पार्टी के पक्ष में मतदान की अपील लोगों से कर रहे हैं। इसी कड़ी में कानून मंत्री बृजेश पाठक ने आज लखनऊ के नरही बाजार में जमकर प्रचार अभियान चलाया। वे लोगों के घर-घर पहुंचे और लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। इस दौरान वे कोरोना प्रोटोकाल और आचार संहिता का पालन करते भी दिखे। उन्होंने एक बार फिर प्रदेश में भाजपा सरकार बनने का दावा किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button