यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 14 आईपीएस और 6 जिलों के डीएम बदले गए, देखें लिस्ट

Big administrative reshuffle in UP, 14 IPS and DM of 6 districts changed, see list

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। योगी सरकार ने दोबारा सत्ता संभालने के बाद गुरूवार देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। सरकार ने 14 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किए थे और कई जिलों के पुलिस कप्तान बदल दिए गए थे। वहीं अब कई जिलों के जिलाधिकारी का भी तबादला किया है। इसमें मेरठ, संभल, सिद्धार्थनगर, कानपुर देहात, देवरिया और रायबरेली में नए डीएम की तैनाती की गई है। इसके अलावा सिद्धार्थनगर के डीएम रहे दीपक मीणा को मेरठ का नया डीएम बनाया गया है।

बता दें कि रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्तव को प्रतीक्षारत किया है। उनकी जगह पर माला श्रीवास्तव रायबरेली की नई DM बनी हैं। इसके अलावा दीपक मीणा को मेरठ का नया डीएम बनाया गया है। नेहा जैन अब कानपुर देहात की नई डीएम होंगी। जितेंद्र प्रताप सिंह को देवरिया का नया डीएम बनाया गया है।

संजीव रंजन को डीएम सिद्धार्थनगर के रूप में तैनाती दी गई है। मेरठ के नगर आयुक्त रहे मनीष बंसल को डीएम संभल के पद पर भेजा गया है। देवरिया के डीएम आशुतोष निरंजन को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया गया है। समीर वर्मा सचिव लोक निर्माण को हटाकर सचिव समाज कल्याण बनाया गया है। वहीं मेरठ के डीएम रहे के बालाजी को वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया है। बलकार सिंह को एमडी जल निगम बनाया गया है। अनुराग यादव सचिव कृषि बनाये गये हैं।

योगी सरकार ने 14 आईपीएस अफसरों का तबादला किया था। आईपीएस विकास वैद्य को हाथरस तो अतुल शर्मा को चित्रकूट का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। वहीं, बलरामपुर के एसपी हेमंत कुटियाल को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) बनाकर मुरादाबाद भेजा गया है। हाथरस के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल को अमरोहा का पुलिस कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा आईपीएस बबलू कुमार को मुरादाबाद और सचिंद्र पटेल को कुशीनगर एसपी पद से हटाते हुए प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। अब कुशीनगर में धवल जायसवाल को नया एसपी नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button